छतीसगढ़: बघेल सरकार ने पाकिस्तान को भेजा निमंत्रण, हो रहा बवाल

AJ डेस्क: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने एक कार्यक्रम के लिए पाकिस्तान को निमंत्रण भेजा है जिसके बाद राज्य में सियासी बवाल मचा हुआ है दरअसल आतंकवाद, सर्जिकल स्ट्राइक और जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का माहौल है और ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में अगले महीने होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए पाकिस्तान को भी न्योता भेज दिया है।  इसको लेकर सियासी बखेड़ा खड़ा हो गया है।

 

 

वहीं, छत्तीसगढ़ सरकार में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने स्पष्ट किया है कि आयोजन के लिए सार्क समूह के देशों को आमंत्रित करने का फैसला हुआ था। इसी के तहत पाकिस्तान को भी न्योता दिया गया होगा।  संस्कृति मंत्री भगत ने बताया कि सभी सार्क देशों को दिल्ली स्थित उनके दूतावासों के माध्यम से न्योता दिया गया है।

 

 

उन्होंने बताया कि बंगलादेश और नेपाल ने आने की सहमति भी दे दी है। लेकिन जब पाकिस्तान को न्योता दिए जाने के संबंध में जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सचिव स्तर के अधिकारियों के माध्यम से दूसरे देशों को न्योता भेजा गया है।  उन्होंने कहा कि सार्क देश के सदस्य होने के नाते पाकिस्तान को भी न्योता दिया गया होगा। इसे गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

 

 

महोत्सव का आयोजन राष्ट्रीय आदिवासी महोत्सव का आयोजन रायपुर में 27 से 29 दिसंबर तक होगा। इसमें देश के ज्यादातर राज्यों के साथ ही पड़ोसी देशों को भी आमंत्रित किया जा रहा है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »