विपक्ष ने जमीन, आकाश, अंतरिक्ष, जल और पाताल में कोयला घोटाला किया- जे पी नड्डा

AJ डेस्क: तीसरे और चौथे चरण के मतदान के लिए राज्य में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। इसी के मद्देनजर सोमवार को भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा धनबाद पहुंचे। उन्होंने इस दौरान न सिर्फ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति बनाई, बल्कि गोविंदपुर स्थित मधुवन होटल में बुद्धिजीवियों के एक सम्मलेन को भी संबोधित किया।

 

 

इस दौरान अपने संबोधन में श्री नड्डा ने धारा 370 की चर्चा करते हुए कहा कि आपके वोट के कारण जो नरेंद्र मोदी को बहुमत के रूप में शक्ति मिली उसी के दम पर इस सरकार ने 70 साल पुराने नासूर धारा 370 को धरासाई कर दिया। जिससे कश्मीर अब भारत का अभिन्न अंग बन चुका है। उन्होंने कहा कि वेस्ट पाकिस्तान से 1947 में जो रिफ्यूजी भारत आए थे उनमें से दो इंद्र कुमार गुजराल और मनमोहन सिंह भारत के प्रधानमंत्री बने। लेकिन ई। 70 वर्षो में कश्मीर की जनता को वोट तक देने का अधिकार नहीं था। लेकिन अब उन्हें वो अधिकार मिल चुका है।

 

 

उन्होंने ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ये प्रथा देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए किसी नासूर से कम नहीं था। जिसे हमने समाप्त कर दिया। लेकिन कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति की वजह से वो इस कानून का विरोध कर रहे थे। क्योंकि वह नहीं चाहते थे की मुस्लिम समुदाय कभी मुख्य धारा से जुड़े। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से लेकर इजिप्ट तक तमाम मुस्लिम देशों में तीन तलाक कानूनन बंद है लेकिन वोट बैंक की राजनीति में इस देश में अब तक यह दंश मुस्लिम महिलाओं को झेलना पड़ा।

 

 

श्री नड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार ने NIA को अब ऐसी शक्ति मुहैया करा दी है जिसके बल पर अब हमारी NIA देश में आतंकी घटना का किसी दूसरे देश में भागने वाले आतंकियों के खिलाफ न सिर्फ उस पराए देश में जाकर जाँच कर सकेगी बल्कि उन आतंकियों को वापस अपने वतन में लाकर उन्हें दंडित भी कर सकेगी। इतना ही नहीं अब देश के खिलाफ काम करने वाकई को कानून आतंकी भी घोषित किया जा सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने CAB पर भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब पराए देश में रह रहे लोगों की भी देश वापसी आसानीसे हो सकेगी।

 

 

इनके बाद भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि इन्होंने जमीन, आकाश, पानी, अंतरिक्ष और पाताल हर जगह घोटाला किया। जमीन पर सड़के खा गए, आकाश में राफेल जैसे युद्ध विमानों का डील होने नहीं दिया, पानी में पनडुब्बी खा गए, अंतरिक्ष में 2g और 3g और पाताल में कोयला घोटाला। इसके साथ ही उन्होंने झारखण्ड मुक्ति मोर्चा पर प्रहार करते हुए कहा कि जिसने जल, जंगल और जमीन की बाते की उन्होंने ही जमीन हड़प ली। उन्होंने कहा कहते है न हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और होते है, उसी कहावत को ये राजनीति पार्टी सिद्ध कर रही है।

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »