झारखण्ड में महागठबन्धन की ही सरकार बनेगी- सचिन पायलट

AJ डेस्क: यहाँ भाजपा के चाहे जितने सीएम और पीएम आ जाए लेकिन झारखण्ड में सरकार गठबन्धन की ही बनेगी। क्योंकि जब जब सचिन पायलट ने धनबाद की धरती पर अपना कदम रखा है तब तब कांग्रेस यहाँ से जीत कर गई है। यह बातें धनबाद के भूली स्थित MPI मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कही।

 

 

उन्होंने कहा धनबाद को पूरा देश ही नहीं पूरी दुनियां भी जानती है। फिर भी क्या कारण है कि यहाँ डबल इंजन की सरकार रहने के बावजूद यहाँ कोयला की खदान नहीं खुल रही। क्यों कल कारखाने बंद किए जा रहे। यहाँ आए युवाओं के मुंह लटके पड़े है। क्योंकि इन्हें रोजगार नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि यहाँ डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद विकास नहीं हुआ। जब भाजपा से इसपर सवाल पूछा जाता है तो वो बड़ी-बड़ी बाते करते है। धर्म की, जाति की, हिन्दू की, मुस्लिम की, मंदिर की और मस्जिद की, लेकिन कोई यह नहीं बताता कि प्याज आखिर सवा सौ रूपये प्रति किलो क्यों बिक रहा।

 

 

उन्होंने कहा कि भाजपा बड़े-बड़े उद्धोगपतियो को फायदा पहुचाने के लिए 50 पुराने कल कारखानों को घाटा बता कर बेच रही है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस 130 वर्ष पुरानी पार्टी है। हमने काफी उतार-चढ़ाव देखा, हार-जीत भी देखी। लेकिन कभी भी पार्टी ने अपने सिद्धांतों, वादों और घोषणाओं से नहीं मुकरी। उन्होंने कहा कि इसी 17 दिसंबर को राजस्थान सरकार के एक वर्ष पूरे हो रहे है। इस एक साल में हमने अपने सभी चुनावी वादों को पूरा कर दिया है। ठीक उसी तरह हम यहाँ के तमाम वादों को भी पूरा करेंगे।

 

 

उन्होंने कहा कि अब बहुत हुआ। समय आ गया है बदलाव का। अब बदलाव जरुरी है। उन्होंने कहा कि जैसे हमने महाराष्ट्र में गठबन्धन की सरकार बनाई, ठीक वैसे ही हम झारखण्ड में भी गठबन्धन की सरकार बनाएँगे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »