चुनौती: विपक्षी पाकिस्तानी को भारत की नागरिकता देंगे, हिम्मत है तो घोषणा करें- मोदी

AJ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस सहित उसके जैसे तमाम दलों को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उनमें हिम्मत है तो वो खुलकर घोषणा करें कि वो पाकिस्तार के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देंगे। बता दें कि पीएम ने झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, ”मैं कांग्रेस सहित उसके जैसे तमाम दलों को इस वीरों की धरती से चुनौती देता हूं, कांग्रेस और उसके चेले चपाटे हैं, जितने उसके साथी दल हैं, अगर उनमें हिम्मत है तो वो खुलकर घोषणा करें कि वो पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैं। कह दें जरा, देश उनका हिसाब चुकता कर देगा। अगर कांग्रेस में साहस है तो खुलकर यह भी घोषणा करें कि वो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फिर से धारा 370 लागू करेंगे। मोदी ने हटाया आप वापस लाने का देश के सामने घोषणा करके दिखाओ। अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो वो यह भी घोषणा करें कि 3 तलाक के खिलाफ जो कानून बना है उसे रद्द कर देंगे।”

 

 

पीएम मोदी ने कहा, ”वो देश के युवाओं को बर्बाद करने के खेल खेलना बंद कर दे किसी का भला नहीं होगा। देश के उज्जवल भविष्य का भला नहीं होगा। जिन मां बाप ने मजदूरी करके बच्चों को पढ़ने भेजा है उनके सपनों को बर्बाद करने का काम अपने राजनीतिक मतलबों के लिए मत करो। देश देख रहा है कि कैसे बहुत सफाई से कांग्रेस ने सिटिजन कानून के बारे में बोलना ही बंद कर दिया है लेकिन दूसरे मुद्दों को उछालकर उसके पीछे छिपकर डर फैलाना, भ्रम फैलाना और गंदी राजनीति को हवा देना शुरू कर दिया है। मैं फिर से साफ कर दूं, भारत की सरकार का एक ही पवित्र ग्रंथ है, बाबा साहेब अंबेडकर का दिया हुआ भारत का संविधान ही हमारा पवित्र ग्रंथ है। एक ही मंत्र हमारी प्रेरणा है और वो मंत्र है भारत माता की जय। हम सिर्फ और सिर्फ भारत माता की जय इस मंत्र के लिए जी रहे हैं और जी जान से जुटे हुए हैं। इनके दायरे में दिए गए हर फैसले के साथ मां भारती के कल्याण के लिए मां भारती के जयजय.कार के लिए दिए गए हर पैसले के साथ यह आपका सेवक खड़ा रहेगा।”

 

 

उन्होंने कहा, ”मैं देश के कॉलेजों और विश्वविद्यालय के युवा साथियों से आग्रह करता हूं कि अपना और अपने संस्थानों के महत्व को समझें। सरकार के फैसलों और नीतियों को लेकर चर्चा करें और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर सरकार तक आवाज पहुंचाएं। आपको यह भी समझना होगा कि कहीं कुछ दल और अर्बन नक्सल और अपने आप को बुद्धिजीवी कहने वाले लोग आपके कंधे पर बंदूकें चलाकर आपना राजनीतिक उद्देश्य तो पूरा नहीं कर रहे। याद रखिएगा कि यह देश देख रहा है उऩ्हें सिर्फ और सिर्फ मोदी से नफरत है, देशहित से जुड़ा कोई भी मुद्दा हो वो मोदी के प्रति जो उनकी नफरत है उससे आगे वो देख ही नहीं पाते। जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी और वाम पंथियों के सिर्फ नाम अलग है इनकी सोच और कारनामे एक जैसे ही हैं।”

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »