चुनावी दंगल में माननीयों के बिगड़े बोल, रघुवर के विरुद्ध थाना पहुंचे हेमन्त (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2019 के चार चरण के मतदान संपन्न हो चुके है। अब पांचवे यानि अंतिम चरण का मतदान होना शेष रह गया। लेकिन इससे पूर्व विवादित बयानों का दौर भी शुरू हो गया है। एक तरफ जहां बुधवार को पाकुड़ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ पर हेमंत सोरेन ने कथित तौर पर विवादित टिपण्णी कर झारखण्ड की राजनीति में उबाल ला दिया है, तो वहीं आज हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ उनपर जाति सूचक बयान देने का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है।

 

 

दरअसल बुधवार को पाकुड़ में हेमंत सोरेन ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर कथित तौर पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि बीजेपी के लोग शादी कम करते हैं, लेकिन गेरुआ पहने बहु-बेटियों की इज्जत लूटने का काम करते हैं। इस सभा में मंच पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। बीजेपी ने इस सिलसिले में बुधवार को झारखंड राज्य निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई और हेमंत सोरेन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

 

देखें वीडियो-

 

 

वहीं इस कथित टिप्पणी पर बात बिगड़ता देख गुरुवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अपने बयान को लेकर सफाई भी दिया। दुमका में उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने की कोशिश नहीं होनी चाहिए, बल्कि सार को समझने का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज देशभर में बलात्कार की घटनाएं घट रही हैं। बहु-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। इस मुद्दे पर सत्ताधारी दल के लोग क्यों नहीं बोलते हैं। बतौर पूर्व सीएम उनका बयान इसी संदर्भ को लेकर था। किसी की भावना को ठेस पहुंचाना उनका मकसद नहीं था।

 

 

इसके बाद आज ही झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के कार्यरकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास पर जाति सूचक अपशब्द कहने का आरोप लगाते हुए एस सी/एस टी थाना दुमका में एक आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपने आवेदन में लिखा है- ‘श्री रघुवर दास मुख्यमंत्री झारखण्ड ने दिनांक 18.12.2019 को जामताड़ा जिला अंतर्गत मिहिजाम में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मेरे नाम एवं जाति सूचक उपनाम लेकर मेरे विरुद्ध अपशब्दों का प्रयोग किया है। इससे मैं आहत हूँ तथा इससे मेरे प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम रघुवर दास के खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई की मांग की है।’

 

देखें वीडियो-

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »