सजायाफ्ता “लालू यादव” के यहां लग रहा दरबार? मामले की जाँच शुरू (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: काफी लंबे समय के बाद किसी कैमरे में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तस्वीर कैद हुई है। जिसके बाद यह विडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है। यह वीडियो रांची स्थित रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड का है। इस वीडियो में लालू जी अपने समर्थकों के साथ दरबार लगाते नजर आ रहे है। वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन से लेकर राजनीतिक पार्टियां तक रेस हो गई है।

 

 

झारखंड में सत्ता बदलते ही चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता और रांची रिम्स में इलाज़रत लालू प्रसाद यादव की व्यवस्था में भी बड़ी ही तेजी से बदलाव आने लगा है। अस्पताल के पेइंग वार्ड में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद का घंटों दरबार लगने लगा है। समर्थक किसी भी दिन, किसी भी समय और कितनी भी संख्या में उनसे बेधड़क मिलने पहुँच रहे है। उनके दरबार में वो हाजरी लगा उनका पाँव छू आशीर्वाद भी प्राप्त कर रहे है। हम यह बात हवा में नहीं कर रहे। दरअसल लालू जी के दरबार का एक वीडियो इन दिनों बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें हम जो यहाँ आपकों बता रहे है उन सब का दृश्य उस वीडियो में साफ़ साफ़ दिखाई दे रहा है।

 

 

रिम्स के पेईंग वार्ड के दूसरे तल्ले में इलाजरत सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के इस वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लालू यादव बरामदे में बैठकर अपनें समर्थकों के साथ आराम से कुछ बात कर रहे हैं। अलग-अलग लोग इस वीडियो में दिखाई दे रहे है। कुछ तो उनका पाँव छू कर आशीर्वाद भी प्राप्त करते नजर आ रहे है।

 

देखें वीडियो-

 

 

बताया जा रहा है कि यह वीडियो बीते शुक्रवार का है। हालांकि इस मामले को लेकर जेल प्रशासन और रिम्स प्रबंधन कुछ भी कहने से इनकार कर रही है। जबकि आरजेडी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने मामले को लेकर कहा है कि कोई जेल मैनुअल का उल्लंघन नहीं हुआ है। अभय सिंह की मानें तो जेल मैनुअल का सबसे ज्यादा उल्लंघन रघुवर सरकार में हुआ। गौरतलब है कि जेल मैनुअल के मुताबिक सिर्फ शनिवार को ही लालू प्रसाद यादव से वो भी सिर्फ तीन लोग ही मिल सकते हैं। हालांकि विशेष अनुमति लेकर परिवार के लोग या उनके वकील अन्य दिन भी मिल सकते हैं।

 

 

रिम्स के पेईंग वार्ड के दूसरे तल्ले में इलाजरत सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का अपने समर्थकों के साथ बरामदे में जनता दरबार का यह वीडियो वायरल होने के बाद रिम्स पहुंचे जेल आईजी शशि रंजन नें कहा कि इसकी जांच डीएसपी स्तर पर कराई जाएगी और जेल मैनुअल के तहत ही कोई लालू यादव से मिलनें जा सकता है। साथ ही उन्होनें कहा कि हम इस बात का ध्यान रखेंगे कि यहां कोई राजनीतिक गतिविधी न हो। वहीं भाजपा के प्रवक्ता प्रातुल सहदेव ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस मामले में राज्य सरकार जेल मैनुअल का खुलेआम उल्लंघन कर रही है और हेमंत सरकार जेल से ही चल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब केंद्र इस पूरे मामले की जांच करे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »