शर्मनाक: हेमंत सरकार कुछ करेगी क्या, आखिर किसके शह पर खाकी वाला वसूल रहा पैसा (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: वैसे तो धनबाद में कोयला चोरी कोई नई बात नहीं है। कोयला चोरों से अवैध वसूली भी जगजाहिर है। लेकिन सुरक्षा में लगे जिम्मेदार लोगों द्वारा कोयला चोरों से वसूली वो भी खुलेआम बीच सड़क पर। इसकी तो चर्चा होनी ही है। एक ऐसा ही वीडियो धनबाद में इन दिनों वायरल हो रहा है। इस जिसमें एक थाने का ड्राइवर खुलेआम बीच सड़क पर कोयला चोरों से जबरन पैसों की वसूली करते नजर आ रहा है। यह वीडियो झरिया स्थित जोड़ापोखर थाना इलाके का बताया जा रहा है।

 

 

इस वीडियो में स्कूटर पर अवैध कोयला लादे एक युवक दिख रहा है। जिससे एक शख्स पैसों के लिए बहस करता नजर आ रहा है। वहीं इनकी बहस को देख वहाँ कुछ लोगों की भीड़ भी इकठ्ठा हो जाती है। तभी कोयला ले जाता युवक अपनी जेब से कुछ रूपये निकाल कर कोयले की बारी के ऊपर रख देता है। जिसे बहस करता शख्स तुरंत ही उठा कर अपनी जेब में डाल लेता है।

 

देखें वीडियो-

 

दरअसल इस शख्स का नाम भगवान सिंह है। यह एक होम गार्ड का जवान है और जोड़ापोखर थाने में फिलहाल ड्राइवर के पोस्ट पर नियुक्त है। यह थाना के अधिकारियों की गाड़ी चलाता है। बताया जाता है कि ये जनाब यानि भगवान बाबू पिछले 5 वर्षों से इसी थाना में जमे हुए है। इन्हें अवैध रूपये कमाने का इतना चस्का लग चुका है कि यह हर छह महीने के बाद पुनः इसी थाना में कमान लेकर आ जाते है। शायद इनकी पहुँच भी ऊपर तक है, तभी तो इन्हें हर बार यहाँ का कमान भी मिल जाता है। इनकी एक तस्वीर भी सामने आई है। जिसमें भगवान बाबू जोड़ापोखर इंस्पेक्ट के ठीक पीछे थाना के गाड़ी को पकड़ खड़े नजर आ रहे है।

 

 

लाल घेरे में होमगार्ड सह थाना का ड्राइवर भगवान सिंह

 

 

अब यदि यहाँ जारी कोयला चोरी की अगर बात करें तो बरारी आउट सोर्सिंग से प्रतिदिन कुछ स्कूटर और साइकिलों से कोयला टपाने का कार्य यहाँ बे रोकटोक चलता रहता है। हां इसके लिए आपकों चढ़ावा चढ़ाना पड़ता है। भगवान बाबू जैसे लोगों को। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा इस वीडियो की सत्यता की जाँच कराने की बात कही जा रही है।

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »