कोयला कारोबारी से वसूली करने वाला जवान हुआ “कार्यमुक्त”, इंस्पेक्टर से शो कॉज

AJ डेस्क: “अनल ज्योति” सहित कई न्यूज पोर्टल और सोशल मीडिया में खबर चलने एवम सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक इस काले कारनामे का सूचना पहुंचने के बाद धनबाद जिला प्रशासन रेस हो गया। जिला के जोड़ापोखर थाना के इंस्पेक्टर का ड्राइवर अवैध कोयला कारोबारियों से वसूली करते कैमरे में कैद हो गया था। यह मामला खबरों में छाया ही, सी एम तक भी पहुंच गया।

 

 

धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार ने मामले की जानकारी मिलते ही गृह रक्षक भगवान सिंह को तत्काल प्रभाव से कार्य मुक्त करने का आदेश जारी कर दिया। भगवान सिंह ही अवैध कोयला कारोबारियों से वसूली करते कैमरा में कैद हुए थे। गृह रक्षक का यह जवान लम्बे समय से जोड़ापोखर इंस्पेक्टर का ड्राइवर था। उपायुक्त ने वायरल वीडियो की जाँच का जिम्मा वरीय पुलिस अधीक्षक एवम जिला समादेष्टा को दिया था। जाँच में वायरल वीडियो सत्य पाया गया।

 

देखें वसूली का वायरल वीडियो-

 

 

SSP ने इंस्पेक्टर से माँगा स्पष्टीकरण

इधर वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने जोड़ापोखर के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी सत्यम कुमार से 24 घण्टे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। एसएसपी ने कहा है कि इंस्पेक्टर के वाहन का चालक अवैध वसूली करता है तो इसमें इंस्पेक्टर सह प्रभारी की मिलीभगत से इंकार नही किया जा सकता। पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी का यह कृत्य घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता, आदेशोल्लंघन एवम एक अयोग्य पुलिस पदाधिकारी होने का घोतक है। एसएसपी ने कहा है कि पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी, जोड़ापोखर द्वारा 24 घण्टे के अंदर स्पष्टीकरण समर्पित नही करने की स्थिति में उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई प्रारम्भ की जाएगी।

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »