SBI: कुस्तौर ब्रांच का अलकुसा में विलय, मैनेजर घण्टों रहे नजरबंद, सूदखोर परेशान

AJ डेस्क: केंदुआडीह थाना क्षेत्र के कुस्तौर में स्थित भारतीय स्टेट बैंक का समीप के ही अलकुसा ब्रांच में विलय किये जाने पर खाताधारकों ने हंगामा खड़ा कर दिया। बैंक मैनेजर को उनके ही कार्यालय में नजरबंद कर दिया गया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामला को शांत कराया। इस पूरे मामले में क्षेत्र में सक्रिय सूदखोरों ने भी अहम भूमिका निभाया।

 

 

केंदुआडीह के कुस्तौर और अलकुसा में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का अलग अलग ब्रांच है। इन दोनों ब्रांच की दूरी एक से डेढ़ किलोमीटर होगी। SBI प्रबन्धन ने कुस्तौर ब्रांच का अस्तित्व समाप्त कर उसे अलकुसा ब्रांच में विलय करने का निर्णय लिया। इस बात की जानकारी मिलते ही आज शाम में खाताधारकों की भीड़ कुस्तौर ब्रांच पर जमा हो गयी और उन्होंने बैंक विलय किये जाने के निर्णय का विरोध करना शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगों ने बैंक मैनेजर को उनके ही कार्यालय में नजरबंद होने पर विवश कर दिया। मामले की सूचना पाकर केंदुआडीह इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी बीर कुमार सदल बल वहां पहुंच गए। इंस्पेक्टर की उपस्थिति में कुछ खाताधारकों ने बैंक मैनेजर के साथ वार्ता तो की लेकिन इसका कोई फलाफल नही निकल सका।

 

 

सोमवार से कुस्तौर ब्रांच का सारा बैंकिंग कार्य अलकुसा ब्रांच से होना शुरू हो जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग एक वर्ष पूर्व भी कुस्तौर ब्रांच वहां से हटाए जाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। उस वक्त भी हंगामा हुआ था। आज तो कुस्तौर ब्रांच के विलय की ही बात सामने आ गयी। क्षेत्र के कुछ जानकार बताते हैं कि आम खाताधारकों को कोई खास परेशानी नही होगी क्योंकि कुस्तौर और अलकुसा की दूरी ज्यादा नही है। हाँ, क्षेत्र में सक्रिय सूदखोरों की परेशानी अवश्य बढ़ेगी। कुस्तौर और अलकुसा दोनों ही जगह पहले से सूदखोर सक्रिय हैं। अब कुस्तौर के अलकुसा में विलय हो जाने पर कुस्तौर के सूदखोरों की परेशानी बढ़ने की बात कही जा रही है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »