पुलिस मेडल से नवाजा गया ‘DY SP’ निकला आतंकियों का सहयोगी, हुआ गिरफ्तार

AJ डेस्क: जिसे कभी देश के दुश्मनों से लोहा लेने की वजह से राष्ट्रपति द्वारा पुलिस मेडल से नवाजा गया, आज वही जांबाज पुलिस वाला देश का गद्दार बन आतंकियों को संरक्षण देते हुए पकड़ा गया है। जी हां, जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक सीनियर ऑफिसर को हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार रात बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक उप-अधीक्षक को दक्षिण कश्मीर में दो हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के साथ एक कार में पकड़ा गया है। पकड़े गए अधिकारी की पहचान दविंदर सिंह के रूप में हुई है जो वर्तमान में हवाई अड्डे पर पुलिस उपाधीक्षक के रूप में तैनात हैं। दविंदर के साथ लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू और हिजबुल मुजाहिद्दीन के अल्ताफ को हिरासत में लिया गया है।

 

 

जानकारी के मुताबिक डीएसपी देविंदर सिंह राष्ट्रपति पुलिस मेडल विजेता हैं। यह मेडल उन्हें आतंकियों के खिलाफ असरदार ऑपेरशन की वजह से ही बीते साल 15 अगस्त को मिला था। इसके लिए सिंह को इंस्पेक्टर के से प्रमोट करके डीएसपी बना दिया गया था। साल 2001 में संसद भवन पर हमले के मामले में फांसी पर लटकाए गए अफजल गुरु के मामले में भी उनका नाम चर्चा में आया था।

 

 

तब वह इंस्पेक्टर के रूप में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) का हिस्सा थे। अफजल गुरु ने अपने वकील को तिहाड़ जेल से लिखे पत्र में लिखा था कि बडगाम के हमहमा में तैनात डीएसपी देविंदर सिंह ने एक हमलावर मोहम्मद को दिल्ली ले जाने, किराये पर एक फ्लैट दिलाने और उसके लिए कार खरीदने का दबाव डाला था। 9 फरवरी 2013 में हुई फांसी के बाद अफजल गुरु के परिवार वालों ने इस पत्र को सार्वजनिक कर दिया था।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात डीएसपी देविंदर सिंह जम्मू-कश्मीर पुलिस के एंटी हाइजैकिंग स्क्वॉयड में शामिल थे। इसके पहले वसूली के आरोप उनको एसओजी से अलग कर दिया गया था। वह कुछ समय के लिए सस्पेंड भी रहे थे। बाद में उन्हें श्रीनगर पीसीआर में तैनाती मिली। फिर एंटी हाइजैकिंग स्क्वॉयड में शामिल किया गया। बीते साल ही उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर तैनाती दी गई थी। इस मामले में अभी तक पुलिस विभाग की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

 

 

इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल चार दिन की छुट्टी पर चल रहे देविंदर की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर स्थित उनके घर पर भी छापेमारी की गई। बादामी बाग स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर के नजदीक अतिसुरक्षित शिवपोरा में उनके घर से एक एके 47 रायफल, दो पिस्टल और तीन हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल स्थित उनके पुश्तैनी घर पर भी छापेमारी हुई।

 

 

अधिकारियों ने बताया कि उनके आवास पर भी तलाशी ली गई और पुलिस ने कथित तौर पर वहां से दो पिस्तौल और एक एके-47 राइफल जब्त की। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने डीएसपी की संलिप्तता को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इस मुद्दे को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »