Sun. Jan 26th, 2020

घुसपैठियों को बाहर खदेड़ना और शरणार्थी को आश्रय देना पुरानी परम्परा- योगी

AJ डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गया स्थित गाँधी मैदान में आयोजित एक रैली में भाग लेने पहुंचे थे। इस रैली से उन्होंने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने से पाकिस्तान चिंता में पड़ गया है कि उसके हाथ से पीओके भी निकलकर भारत के हाथ जा सकता है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर उन्होंने कहा कि घुसपैठियों को खदेड़ बाहर करना लेकिन शरण मांगने वालों को आश्रय देना भारत की पुरानी परंपरा रहा है और नरेंद्र मोदी सरकार सरकार वही कर रही है।

 

 

उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान भारत से अलग हुआ था उस वक्त पाकिस्तान में 13 प्रतिशत हिन्दू थे। लेकिन आज अगर वहां हिंदुओं की बात करे तो 2017 की जनगणना के अनुसार पाकिस्तान में मात्र 2 प्रतिशत हिन्दू रह गए है। तो आखिर वहाँ से सारे हिन्दू गए कहाँ? उन्होंने कहा दरअसल वहाँ हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराए गए। जो नहीं माने उनकी हत्या कराइ गई।

 

 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस में संविधान के नाम पर सीएए का विरोध करने का उतावलापन है जबिक उसने आपातकाल लगाकर संविधान का गला घोंट दिया था। सीएए किसी भी तरह से एनआरसी से नहीं जुड़ा है लेकिन राष्ट्र को गुमराह करने के लिए निंदनीय कोशिश की जा रही है।

 

 

नागरिकता संशोधन कानून की सहायता से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से विस्थापित हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और इसाई धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »