अंतर कोलियरी क्रिकेट टूर्नामेंट में डिगवाडीह चैंपियन बना

AJ डेस्क: खेल को जीवन का एक तरीका के रूप में बढ़ावा देने के लिए टाटा स्टील के झरिया डिवीजन ने डिगवाडीह स्टेडियम में 3 दिवसीय अंतर-कोलियरी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया। जो आज संपन्न हो गया। इस दौरान समापन समारोह में संजय रजोरिया, जीएम, (झरिया डिवीजन), मौजूद रहे।

 

 

धनबाद स्थित डिगवाडीह कोलियरी ने टाटा स्टील झरिया डिवीजन के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट द्वारा आयोजित इस ‘अंतर-कोलियरी क्रिकेट टूर्नामेंट’ को जीत लिया। एक रोमांचक फाइनल में 6-7 पिट्स कोलियरी को 4 रन से हरा कर डिगवाडीह कोलियरी इस साल का चैंपियन बनी। डिगवाडीह कोलियरी ने टॉस जीत कर फिल्डिंग चुना। पहली पारी में 6-7 पिट्स कोलियरी ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 133 रन बनाए। विजय महतो ने 34 रनों का योगदान दिया, जबकि नियाजुल ने 17 गेंद में 27 रन बनाए। डिगवाडीह कोलियरी के शक्ति सिंह ने टीम के लिए 24 रन देकर दो विकेट और राहुल राज ने 21 रन देकर 2 विकेट झटका।

 

 

दूसरी पारी में, डिगवाडीह कोलियरी ने भी 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 133 रन बनाए और इस प्रकार स्कोर बराबरी पर रहा। डिगवाडीह कोलियरी के रणजीत सिंह ढींगरा ने असाधारण बल्लेबाजी का कौशल दिखाया और 56 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए। इसके बाद दीपक मिश्रा ने सर्वाधिक 21 रन बनाए।

 

 

टाई होने से खेल सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में हसरत अली ने डिगवाडीह कोलियरी के लिए 9 रनों का योगदान दिया और जीत के लिए 6-7 पिट्स कोलियरी को 11 रन का लक्ष्य दिया। 6-7 पिट्स कोलियरी की टीम सुपर ओवर में केवल 7 रन ही बना सकी और इस प्रकार डिगवाडीह कोलियरी ने कप पर अपना कब्जा कर लिया।

 

 

समापन कार्यक्रम में उपिस्थत गणमान्य लोगों ने विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया। क्रिकेट टूर्नामेंट स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के इंचार्ज बाल शंकर झा द्वारा समन्वित किया गया था। शशि कुमार सिंह और ओपी राय ने अंपायरिंग की जबकि लखन पाल फाइनल मैच के आधिकारिक स्कोरर थे।

 

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »