यादगार रहेगा भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता- DGP गुप्तेश्वर पांडे

AJ डेस्क: 20वां अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन सोमवार को डेहरी बीएमपी -2 मैदान में हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन बिहार पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने किया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों की पुलिस टीमो सहित अर्धसैनिक बलों के टीमो ने भी भाग लिया। जिसमें सीआरपीएफ, बीएसएफ, एनएसजी, सीआईएसएफ, आरपीएफ और असम राइफल्स के प्रतिभागी भाग ले रहे है। टीमो ने परेड मैदान में झण्डा मार्च किया।

 

 

इस उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार के लिए ये बहुत गौरव की बात है कि अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन बिहार में हो रहा है। यह बिहार के गौरव से जुड़ा हुआ है। इस प्रतियोगिता का आयोजन अब तक के आयोजन से सबसे सर्वश्रेष्ठ होगा। जिससे बिहार राज्य का नाम दूसरे राज्यो में भी गौरांवित होगा। उन्होंने कहा कि बिहार की धरती त्याग की भूमि है, बलिदान की भूमि है। साथ ही आपसी एकता, भाई चारे व प्रेम की धरती है। अतिथि का सम्मान करने में बिहार का परम्परा है।

 

 

 

 

डीजीपी ने कहा कि हम चाहते है कि यहाँ रोहतास जिला स्थित बीएमपी 2 में देश भर से यानि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जितने भी प्रतिभागी इस शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने आये है उन्हें ऐसा सत्कार, स्नेह मिले की जब ये इस बिहार की भूमि से जाये तो ये बिहार के सत्कार और स्नेह को कभी भूल न सके। इससे बिहार के प्रेम का संदेश दूसरे राज्यो में भी जाएगा। उन्होंने प्रतिभागी से अपने लक्ष्य पर ही निशाना साधने कि बात कही।

 

 

बता दें कि यह प्रतियोगिता 10 फरवरी से 15 फरवरी तक चलेगा। इस प्रतियोगिता में 30 टीमो के कुल 754 प्रतिभागी भाग ले रहे है। हालांकि इस प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को करना था लेकिन अपरिहार्य कारणों से उनका कार्यक्रम रद्द हो गया।

 

 

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »