महा शिवरात्रि: बाबा बैद्यनाथ में द्वादश ज्योतिर्लिंग पर जलार्पण के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, देखें वीडियो

AJ डेस्क: झारखण्ड के देवघर स्थित द्वादश ज्योर्तिलिंग बाबा बैधनाथ धाम में महाशिवरात्रि पूजा को लेकर शिवभक्तों की आस्था देखते ही बन रही है। देर रात्रि से ही श्रद्धालु कतार में लगे हुए है। सुबह 4 बजे मंदिर का पट खुलते ही शिवभक्त कामनालिंग बाबा बैधनाथ पर जलार्पण करना शुरू कर दिया है। शिवरात्रि के दिन बाबा बैधनाथ की पूजा का बड़ा ही महत्त्व है। ऐसी मान्यता है कि आज के दिन द्वादश ज्योर्तिलिंग बाबा बैधनाथ की पूजा करने से भक्तो की सारी मनोकामना पूरी होती है।

 

 

इस दौरान जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक जलार्पण कराने को लेकर देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय और एसपी नरेंद्र सिंह लगातार मोनिटिरिंग कर रहे है।

 

देखें वीडियो-

 

 

लाखों की संख्या में बाबा बैधनाथ पर जलार्पण करने पहुंचे श्रद्धालुओं की कतार शहर के बरमसिया चौक तक पहुंच गई है। शिवगंगा में सुरक्षा के मद्देनजर NDRF की टीम तैनात है। मंदिर प्रांगण में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम तैनात है। 24 घंटे सूचना और सहायता के लिए अलग से केंद्र की व्यवस्था की गई है। साफ़ सफाई के लिए भी कर्मियों की अलग से नियुक्ति की गई है। तमाम आलाधिकारी एवं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती यहाँ देखी जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »