IIT आई एस एम के कैम्पस में विदेशी छात्रों के प्रवेश पर लगी रोक, 31 मार्च तक कक्षाएं स्थगित

AJ डेस्क: धनबाद मे भी कोरोना वायरस का दहशत दिखने लगा है। जी हां, कोरोना के खतरे को देखते हुए IIT-ISM प्रबंधन ने 31 मार्च तक के लिए सभी कक्षाएं बंद करने का फैसला लिया है। साथ हीं विदेशी छात्रों के संस्थान में आने पर भी रोक लगा दी है।

 

 

आईआईटी आईएसएम के निदेशक प्रोफेसर राजीव शेखर ने शनिवार को एक पत्र जारी किया। जारी किए गए पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा कि रेगुलर चलने वाली कक्षाएं, प्रयोगशाला एवं अन्य शैक्षणिक कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगे। मिड सेमेस्टर के अवकाश में जो छात्र अपने घर (देश-विदेश) गए हुए है वह छात्र फिलहाल वहीं रहे।

 

 

जो छात्र कैंपस में रहकर तैयारी कर रहे है वैसे छात्र प्रयास करें कि कैंपस से बाहर न जाए। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सावधानी के तौर पर यह निर्देश जारी किया गया है। इसके साथ ही वेबसाइट पर डब्ल्यूएचओ के गाइडलाइन पर सभी छात्र-छात्राएं नजर बनाए रखें।

 

 

बता दें कि केंद्रीय खनन अनुसंधान संस्थान (सिंफर) में 16 से 22 मार्च तक आयोजित होने वाले स्क्रीनिंग प्रक्रिया पहले ही स्थगित कर दी गई है। इस संबंध में सिंफर के वैज्ञानिक डॉक्टर सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी परामर्श में कहा गया है कि लोगों का भिंड एक जगह जमा ना होने दें। इसके मद्देनजर फिलहाल स्क्रीनिंग प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया में लगभग 60 वैज्ञानिकों को शामिल होना था सभी अभ्यर्थियों को ई-मेल पर इसकी सूचना दे दी गई है। नई तिथि की जानकारी सिंफर की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »