UP: बगैर परीक्षा दिए छात्र-छात्रा जाएंगे अगली क्लास में

AJ डेस्क: कोरोना वायरस की वजह से उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (यूपी बोर्ड) ने एक महत्‍वपूर्ण फैसला लिया है। यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के एक से लेकर आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा अगली क्लास में भेजा जाएगा। कोरोना की वजह से बिन परीक्षा बच्चों को पास करने का आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले यूपी के सभी स्कूलों को 2 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इनमें निजी स्‍कूल भी शामिल हैं।

 

 

अब शासन की ओर से अपर मुख्‍य सचिव रेणुका कुमार ने पत्र जारी कर कहा है कि बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों की दिनांक 23 मार्च से 28 मार्च के बीच होने की वाली परीक्षाएं निरस्‍त कर दी गई हैं, साथ ही समस्‍त छात्र छात्राओं को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रोनन्‍न किया जाएगा। इस पत्र को सभी परिषदीय स्‍कूल और सभी जिलों में भेज दिया गया है।

 

 

 

 

बता दें कि कोरोना वायरस ने दुनिया के 135 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में भी यह तेजी से फैल रहा है। लगभग 100 मरीजों में अब तक कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 13 लोग यूपी के हैं। सरकार ने एहतियात के तौर पर सभी स्‍कूल कॉलेजों को 2 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दे दिया है।

 

 

ऐसे में कई कक्षाओं की परीक्षाएं भी स्‍थगित हो गई हैं। सरकार ने परीक्षा स्‍थगित होने के चलते यह फैसला लिया है कि बिना परीक्षा छात्रों को प्रोन्‍नत किया जाए। ऐसा करने से नया सत्र शुरू करने में देरी नहीं होगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »