यू पी बोर्ड एग्जाम: प्रश्न के जवाब में परीक्षार्थी ने लिखा- “मैं तेरे इश्क में मर न जाऊँ कहीं”

AJ डेस्क: उत्‍तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की कॉपियों का मूल्‍यांकन कार्य 16 मार्च से शुरू हुआ था। मूल्‍यांकन कर रहे परीक्षकों को कॉपी में उत्‍तर की जगह गाने ल‍िखे मिल रहे हैं। उत्‍तर नहीं मालूम होने पर परीक्षार्थी कुछ भी अजीब गरीब चीजें लिख रहे हैं।

 

 

एक छात्र ने हाईस्कूल की हिंदी विषय की कॉपी में ‘मैं तेरे इश्क में मर न जाऊं कहीं…’ गाना लिख दिया, वहीं दूसरे उत्‍तर की जगह और ‘तेरे जाने का गम और न आने का गम…’ गाना लिख डाला। छात्रों के ऐसे जवाबों से परीक्षकों की परेशान बढ रही है।

 

 

फेल होने से बचा लेना: ऐसा पहली बार नहीं है जब आंसर की जगह छात्र पास करने की गुहार लगा रहे हैं। एक परीक्षार्थी ने इस बार भी हाईस्कूल की अंग्रेजी की कॉपी में लिख दिया है कि फेल होने से डर लगता है, पास कर देना।

 

 

कोरोना का डर: बता दें कि यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्‍यांकन कार्य 16 मार्च से प्रारंभ हुआ था। मूल्यांकन के लिए बनाए गए केन्द्रों पर सेनेटाइजर, लिक्विड हैंडवॉश और टॉवेल का इंतजाम किया गया था। कॉलेज परिसरों में भी साफ-सफाई विशेष रूप से की गई थी। यूपी में कोरोना के मामले सामने आए तो मूल्‍यांकन में लगे शिक्षक भी चिंतित हो गए।

 

 

3 करोड़ से ज्‍यादा हैं कॉपियां: प्रदेश भर में बनाए गए 275 केंद्रों पर 3 करोड़ 9 लाख 61,577 कॉपियों का मूल्‍यांकन होना था। इनमें करीब 1,46,755 परीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »