कोरोना वायरस: PMCH में पर्याप्त इंतजाम नही, जाँच के लिए लगी लम्बी कतार, देखें Video-

AJ डेस्क: देश की कोयला राजधानी धनबाद में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों का आना लगातार जारी। जिससे जिला के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में इसके संदिग्ध मरीजों की कतार लंबी होती जा रही है। यहाँ कोरोना के जाँच के लिए पहुंचे सैकड़ो संदिग्ध मरीज घंटो से लाइन में खड़े। जिससे कुछ मरीजों की नाराजगी भी निकल कर सामने आ रही है। वहीं अस्पताल में डटे डॉक्टर और अस्पताल कर्मचारी लगातार इन मरीजों के थर्मल स्केनिंग करने में जुटे हैं।

 

 

कोयलांचल धनबाद का सबसे बड़ा अस्पताल पीएमसीएच इन दिनों कोरोना का जाँच कराने आए मरीजों से भरा पड़ा है। इन मरीजों की लाइन अस्पताल भवन से काफी बाहर तक जा पहुंची है। कुछ मरीज तो दो-दो दिन से अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे है। वहीं यहाँ कोरोना का सटीक जाँच न हो पाने की वजह से कुछ मरीजों की नाराजगी भी अस्पताल कर्मचारियों को झेलनी पड़ रही है। हम बता दें कि झारखण्ड में कोरोना वायरस के पूर्ण जाँच की व्यवस्था फिलहाल जमेशदपुर के एमजीएम अस्पताल में ही है। जिससे लॉक डाउन में इसके संदिग्ध मरीजों को खासा परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।

 

देखें वीडियो-

 

 

इस संबंध में अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा निर्धारित सारी व्यवस्था अस्पताल में कर ली गई है। कोरोना वायरस के मरीजों के लिए आइसोलेशन के वार्ड तैयार है। जिसमें 10 बेड की व्यवस्था है। इन मरीजों के इलाज और देख-रेख के डॉक्टर्स, नर्स और पारा मेडिकल के स्टाफ रेडी है। जैसे ही कोरोना का मरीज आएगा, ये टीम एक्टिव हो जाएगी। उन्होंने कहा कि लगातार दूसरे राज्य से लौटे और प्रशासन द्वारा यहाँ यहाँ लासे जा रहे कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज से अस्पताल में भीड़ कभी-कभी ज्यादा हो जा रही है। जिससे थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ लगातार इन संदिग्ध मरीजों की प्रॉपर थर्मो स्केनिंग कर रहे है।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि पीएमसीएच अस्पताल के दो डॉक्टर कोरोना वायरस के एक्जेट जाँच की ट्रेनिंग लेकर लौट आए है। जल्द ही यहाँ भी कोरोना वायरस के जाँच की मशीन यहाँ भी लग जाएगी। जिसके बाद पीएमसीएच में भी कोरोना वायरस का एक्जेट जाँच शुरू हो जाएगा। फिलहाल ये व्यवस्था झारखण्ड में रिम्स और जमेशदपुर में ही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »