चौकाने वाली खबर: अमिताभ के ट्वीट को पी एम ने किया रिट्वीट, “मक्खी से कोरोना का भय”, देखें Video-

AJ डेस्क: कातिल कोरोना वायरस को लेकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ट्‍विटर हेंल्ड पर एक ट्वीट किया है। जो बड़ा ही चौकां और डरा देने वाला है। उन्होंने एक स्टडी के हवाले से नई जानकारी देते हुए एक वीडियो के माध्यम से बताया है कि कोरोना का वायरस मक्खी के जरिए भी फैल सकता है।

 

उनके इस ट्‍वीट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी रीट्‍वीट किया है। अमिताभ ने इस पोस्ट वीडियो में बताया है कि एक मक्खी से भी कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल सकता है।

 

 

देखें Video-

 

वीडियो में अमिताभ ने चीन की मेडिकल मैगजीन द लैंसेट की रिपोर्ट के आधार पर यह वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने वीडियो में कहा है- ‘चीन के विशेषज्ञों ने पाया है कि संक्रमित व्यक्ति अगर स्वस्थ भी हो जाए तो उसके मल में कोरोना का वायरस कई दिनों तक जिंदा रह सकता है। इससे मक्खी द्वारा यह संक्रमण फैल सकता है। अगर वह मक्खी फल-सब्जी पर बैठ जाए तो संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।’

 

 

अमिताभ ने कहा, ‘कोरोना से लड़ने के लिए हमें जनआंदोलन करना पड़ेगा, जैसे स्वच्छ भारत अभियान देश की जनता ने किया। इसका असर यह हुआ है कि देश में हर जगह स्वछता पर अवेयरनैस आई है। इससे पहले हमने 2 बूंद जिंदगी की चलाकर पूरे देश से पोलियो का नामो निशान मिटा दिया है। दूसरा यह कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। बहुत जरूरी काम हो तो ही घर से निकलें। तीसरा काम यह कि हम दिन में अनेक बार 20 सेकंड तक हाथ धोते रहे। हाथों को नाक, आंख, मुंह पर स्पर्श न करें। और तीसरा काम यह कि कान को धोते रहें।’

 

 

अमिताभ ने पूरे देश से हाथ जोड़कर अपील की है कि हमें यदि कोरोना को हराना है तो इसे जन आंदोलन बनाना होगा। “दरवाज बंद तो बीमारी बंद।”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »