“मानो न मानो न, मान जाओ न—-” वरना करो उठक बैठक (धनबाद का यह वीडियो देखें)

AJ डेस्क: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हुए लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाते कुछ लोग झारखण्ड के धनबाद स्टेशन रोड में दिखें। जिससे पुलिस ने कुछ अपने ही अंदाज में निपटा। पुलिस वालों का कहना था कि एक ओर कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एहतियातन लोगों को घरों पर रहने की सलाह दी गई है, वहीं कई लोग अपनी हरकतों की वजह से पूरे समाज को खतरे में डालने में लगें हैं।

 

 

एक ऐसा ही वाकया धनबाद स्टेशन रोड पर शुक्रवार को देखने को मिला। हुआ ये की धनबाद पुलिस सड़क पर अपनी जान जोखिम में डाल डियूटी पर तैनात थी। तभी भारत सरकार की बोर्ड लगी हुई एक स्विफ्ट डिजायर कार में कुछ लोग वहाँ से गुजरते दिखें। पुलिस ने हाथ देकर उन्हें रुकवाया, तो चालक ने बताया कि गाड़ी में सवार लोग उनके भाई है। पुलिस ने भी अपने अंदाज में कार पर सवार लोगों को अलग-अलग दिशा में किनारे ले गए और एक-दूसरे के नाम के बारे में जानकारी ली। जिसका वह लोग सही से जवाब नहीं दे सके और सारी सच्चाई सामने आ गई। इसके बाद चालक ने सच बताते हुए पुलिस को बताया कि वह सवारी ढोने का काम कर रहा था।

 

 

इसके बाद पुलिस ने उन तमाम लोगों को बीच सड़क पर एक कतार में खड़ा कर उन सभी से उठक बैठक कराया, एक-दो डंडे भी लगाए और भविष्य में दुबारा ऐसी गलती न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया।

 

देखें Video-

 

 

 

वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार हर कदम उठा रही है। रेल, सड़क और हवाई मार्ग तक बन्द कर दिए गए हैं। देश के कुछ राज्यों में कर्फ्यू तक लग चुका है तो अधिकांश राज्यों में लॉक डाउन लागू है। इसके पीछे सिर्फ एक ही उद्देश्य है कि कहीं भी लोग समूह में नही रहें और कोरोना वायरस का फैलाव रोका जा सके। कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकार हर तरह के कदम उठा रही है। लोगों को विभिन्न माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन दूसरी तरफ एक वर्ग ऐसा भी है जिसे इन बातों से कोई फर्क नही पड़ रहा। वह न तो कोरोना वायरस की गम्भीरता को और ना ही लॉक डाउन को समझने के लिए तैयार हैं। बस झूठ बोल कर सड़कों पर वाहनों से फर्राटे भरने में लगें है। लेकिन ध्यान रहे अब पुलिस भी सख्त हो चुकी है। उनके हर पैतरे को भी भली-भांति समझती है। ऐसे में पुलिस वैसे लोगों से जमकर उठक बैठक भी लगवा रही है। तो घर पर रहे। जिससे आप भी सुरक्षीत रहेंगे और हमारा समाज भी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »