दो “पैग” गया अंदर, फिर बोला- दारू से ही देश का हो रहा विकास, देखें Video-

AJ डेस्क: लॉकडाउन के तीसरे चरण में देश के ज्यादातर हिस्सों में शराब की दुकानें फिर से खुल गई हैं। हालांकि सभी जगहों पर शॉपिंग मॉल और संक्रमित क्षेत्रों में दुकानें बंद हैं। संक्रमित क्षेत्रों में पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है। गृह मंत्रालय ने सोमवार से लॉकडाउन की अवधि दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दी थी और ग्रीन तथा ऑरेंज जोन में शराब और तंबाकू की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी।

 

 

शराब पीकर बना ‘इकोनॉमिक एडवाइजर’

सरकारी अधिसूचना के अनुसार, शराब बेचने वाली दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने संबंधी नियम का पालन करना होगा। लेकिन उसके बावजूद कई राज्यों में शराब की दुकानों पर पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। कई जगह भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्के बल का इस्तेमाल भी करना पड़ रहा। इस बीच एक शराबी का वीडियो सोशल मीडिया पर वयारल हो रहा है जो शराब पीने के बाद ‘इकोनॉमिक एडवाइजर’ बन गया।

 

देखें Video-

 

 

‘दारू की वजह से हो रहा विकास’

दरअसल, वीडियो में दिख रहा शख्स शराब पीने के बाद इसका इकोनॉमिक फाएदे बताता हुए नजर आ रहा है। सीढ़ियों पर बैठे यह शख्सा बता रहा है कि एक दिन में सरकार को शराब से अरबों रुपए का फाएदा टैक्स के रूप में होता है। इसलिए शराब की दुकानें बंद करने से कोई लाभ नहीं होगा। इसके बाद वह कहता है कि जो भी देश में विकास हो रहा है वो दारू की वजह से ही है।

 

 

‘देशहित में बैन होना चाहिए’

इस वीडियो को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आईजी दीपांशु काबरा ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। आईजी दीपांशु ने कैप्शन लिखा, ’45 दिन तक थे जो गली के गजोधर, पहला पैक गटककर, बन गए इकोनॉमिक एडवाइजर।’ उन्होंने इतना लिखा के बाद एक स्माइल वाली इमोजी भी लगाई है। इसके बाद उन्होंने हैशटैग सावधान लगाया और लिखा, ‘वीडियो देखकर लोग कहेंगे कि शराब पीकर गाड़ी चलाने की तर्ज पर शराब पीकर इकोनॉमी पर चर्चा को भी देशहित में बैन होना चाहिए।’

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »