बैंक खाता में अचानक लाखों की बारिश होने से लोग हैं हैरान

AJ डेस्क: लॉकडाउन में तीन गांवों के लोगों के बैंक खाते में अचानक से लाखों में रकम आने लगी। किसी के अकाउंट में 2 लाख आए तो किसी के खाते में 5 लाख। अचानक से इतनी बड़ी रकम के आने से पहले तो लोग चौंके और बड़े ही खुश हुए, लेकिन बाद में डर गए कि कहीं किसी मुसीबत में न फंस जाएं। यही सोचकर भरतपुर, राजस्थान के किसान समेत दो अन्य गांवों के लोग थाने पहुंचे।

 

 

थाने के इंस्पेक्टर को अपनी आपबीती सुनाई और इस मुसीबत से निकालने की गुहार लगाई। लेकिन सबसे चौकाने वाली बात तो यह थी की दिल्ली पुलिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल का परिवार भी उन पीड़ितों की लाइन खड़ा था। उनके खाते में भी कुछ इसी तरह से लाखों रुपये आए थे। जिससे वह परिवार भी खासा परेशान था। चिकसाना थाने की पुलिस इसे साइबर फ्रॉड से जोड़कर देख रही है।

 

 

पीड़ितों ने पुलिस को जो कहानी बताई उसके मुताबिक नूरपुर गांव का रहने वाला संदीप उनके पास आया था। बोला मेरे एक दोस्त की बहन की शादी है। दोस्त ने नेवी में नौकरी लगवाने के लिए किसी को 10 लाख रुपए दिए हुए हैं। नौकरी लगी नहीं तो अब शादी के लिए वो रुपए वापस लेने हैं। लॉकडाउन के चलते कैश नहीं ले सकते तो दो-तीन खातों में रकम डलवानी है।

 

 

इसके लिए संदीप ने गांव वालों से उनके एटीएम कार्ड ले लिए। संदीप ने यह कहानी चिकसाना समेत एक और गांव में सुनाई। सूत्रों की मानें तो इस तरह करीब 54 लोगों के एटीएम कार्ड संदीप ले गया। इसके बाद अकाउंट में रुपये आने लगे और निकलते भी रहे। मोबाइल में रुपये आने का मैसेज देखकर ही गांव वाले डर गए।

 

 

चिकसाना पुलिस ने बताया कि साइबर अपराधी बड़ी संख्या में अलग-अलग बैंक अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे अपराधी किसी एक अकाउंट में कभी भी फ्रॉड की रकम को ट्रांसफर नहीं करते हैं। छोटा-छोटा अमाउंट कई खातों में डालते हैं। इसीलिए जिस तरह से तीन गांव वालों के खाते में रकम आई है उससे तो यही लग रहा है। बाकी पूरे मामले की जांच की जा रही है। संदीप फ़िलहाल फरार चल रहा है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »