धनबाद: आसाम के एक दर्जन युवक धरना पर बैठे, घर जाने की कर रहे मांग

AJ डेस्क: वैश्विक महामारी कोविड- 19 के कारण देश में लागू संपूर्ण लॉकडाउन के बीच करीब डेढ़ महीने बाद धनबाद का रणधीर वर्मा चौक एक बार फिर से धरनार्थियों की वजह से गुलजार हो उठा। लगभग एक दर्जन आसामी युवक अपने घर जाने की मांग को लेकर यहाँ धरने पर बैठ गए। इस दौरान धरने पर बैठे सभी युवक शारीरिक दुरी का भी पूरा-पूरा ख्याल रखा।

 

 

मंगलवार को धरने पर बैठे आसाम के इन युवकों ने बताया कि ये सभी धनबाद में रहकर फेरी कर कपड़ा बेचने का काम किया करते थे। लेकिन लॉकडाउन होने की वजह से पिछले डेढ़ महीने से इनका काम-धंधा बंद है। जिस वजह से इन्हें यहाँ रहने और खाने-पीने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिसकारण यह अपने घर वापस जाना चाहते है। पर कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से यह यही फंसे है। इन्होंने बताया कि जबतक जिला प्रशासन हमें अपने घर भेजने की व्यवस्था नहीं कर देता हम यूँ ही धरने पर बैठे रहेंगे।

 

 

कोरोना वायरस को लेकर लागू संपूर्ण लॉकडाउन में किसी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम पर पूर्णतः रोक है। उसके बीच अपने घर जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे इन आसामी युवकों के मामले में मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट एसके पांडे ने बताया कि यह सभी लोग अपने घर जाना चाहते है। अपनी बात को प्रशासन तक पहुंचाने का इन्होंने यह तरीका अपनाया है। फिलहाल इन सभी युवकों को अस्पताल भेजकर इनका स्वास्थ्य जांच कराया जाएगा। उचित रिपोर्ट मिलने के बाद इन सभी को गोल्फ ग्राउंड मैदान भेज दिया जाएगा।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »