हाई कमीशन के 2 अधिकारी जासूसी करते पकड़े गए, भेजा जाएगा पाकिस्तान

AJ डेस्क: रविवार को दिल्ली स्थित पाकिस्तान हाई कमिशन के दो अधिकारियों को जासूसी करते रंगे हांथों पकड़ा गया है। जानकारी के मुताबिक दोनों पाकिस्तानी अधिकारी ISI के ऑपरेटिव्स हैं और ये भारत में फर्जी भारतीय पहचान पत्र बनाकर घूमते थे।

 

 

भारत जल्द ही 48 घंटों में दोनों को अपने देश वापस भेज सकता है। भारतीय विदेश मंत्रालय उन्हें वापस पाकिस्तान भेजने के लिए पेपर वर्क कर रहा है। पेपरवर्क के बाद उन्हें जल्द पाकिस्तान भेज दिया जाएगा।

 

 

वहीं पाकिस्तान के विदेश विभाग ने इस मामले में इस्लामाबाद स्थित भारतीय उप उच्चायुक्त को एक समन भेजा है। विदेश विभाग ने भारत की कार्रवाई की निंदा करते हुए अपने दोनों कर्मियों पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

 

 

उसने कहा, “पाकिस्तान, बेबुनियादी भारतीय आरोपों को सिरे से खारिज करता है और भारतीय कार्रवाई की निंदा करता है जो कूटनीतिक रिश्तों को लेकर वियना संधि का स्पष्ट उल्लंघन है।”

 

 

क्या है पूरा मामला-

राजधानी दिल्ली में पाकिस्तान हाई कमिशन में दो अधिकारियों को रविवार को भारतीय अधिकारियों ने जासूसी करते हुए पकड़ा है। पाकिस्तान हाई कमिशन के वीजा सेक्शन में काम करने वाले आबिद हुसैन और ताहिर हुसैन को उस समय पकड़ा गया जब वह भारत विरोधी गतिविधि में लिप्त थे।

 

 

 

 

बरामद हुआ फर्जी आधार कार्ड-

पाकिस्तान अधिकारी के फर्जी आधार कार्ड की भी तस्वीर सामने आई है। जो कि पाकिस्तान की मंशा और झूठ को बेनकाब कर रही है। भारतीय अधिकारियों द्वारा आज (रविवार को) करोल बाग इलाके में मारी गई रेड के बाद पाकिस्तानी हाई कमिशन के अधिकारी आबिद हुसैन के पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ। इस आधार कार्ड में आबिद हुसैन की फोटो थी, लेकिन नाम नासीर गोतम लिखा हुआ था। सूत्रों के मुताबिक इनके पास से भारतीय सेना से जुड़े कुछ डॉक्यूमेंट्स भी बरामद हुए हैं।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »