कुमारधुबी से हुई शुरुआत, शनैः शनैः कोयलांचल को लिया आगोश में कोरोना ने (देखें एक नजर में आंकड़ा)

AJ डेस्क: 25 मार्च की रात में देश भर में “लॉक डाउन” लग गया था। 15 अप्रैल तक धनबाद कोयलांचल की जनता चैन की सांस ले रही थी कि जिला में कोरोना ने दस्तक नही दिया है। लेकिन 16 अप्रैल से शुरू हुआ कोरोना का प्रकोप थमने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है। अब तो एक एक दिन में 13, 20 और ग्यारह संक्रमित मरीज मिलने लगे हैं।

 

 

धनबाद कोयलांचल में कोरोना बहुत ही धीमी गति से हर क्षेत्र में अपना पैर पसारने लगा।प्रवासियों के धनबाद आने और उनकी जाँच रिपोर्ट जैसे जैसे गति पकड़ रही है, संक्रमितो की संख्या बढ़ते ही जा रही है। “अनल ज्योति” आपको तिथिवार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का आंकड़ा दिखा रहा है। इसमें एकाध तिथि आगे पीछे हो सकता है लेकिन मरीज का आंकड़ा सही है।

 

16 अप्रैल-1
18 अप्रैल-1
09 मई-2
15 मई-1
18 मई-1
20 मई-1
24 मई-3
26 मई-3
28 मई-1
29 मई-3
30 मई-13
31 मई-20
01 जून-11

 

 

पिछले तीन दिनों में धनबाद जिला में कोरोना के 44 नए मरीज मिले हैं। यह प्रवासियों के कोयलांचल में आने के बाद से आंकड़ा बढ़ा है।

 

 

धनबाद जिला मुख्यालय में कोरोना संक्रमित मरीज है ही। जिला का झरिया, सिंदरी, बलियापुर, लोदना, बाघमारा-कतरास, केंदुआ, तोपचांची, टुंडी, पुटकी, केंदुआ और एग्यार कुंड आदि क्षेत्र में कोरोना पैर पसार चुका है। जिला प्रशासन के अधिकारी अन्य मोर्चा पर संघर्ष कर ही रहे है, उन्हें अब लगभग प्रतिदिन नये क्षेत्र को सील कर वहां कर्फ्यू लगाना पड़ रहा है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »