फर्जी खबर: 15 जून से देश में पुनः लॉक डाउन की खबर को फेक बताया PIB ने

AJ डेस्क: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से लगाए गए लॉकडाउन में सरकार धीरे-धीरे छूट दे रही है। लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि 15 जून से देशभर में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू होगा। वायरल हो रहे इस मैसेज में यह भी दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के संकेत दिए हैं और इसमें ट्रेनों के अलावा हवाई सफर पर भी ब्रेक लगेगा।

 

 

सरकार के प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने वायरल हो रहे इस मैसेज को फेक बताया है-

पीआईबी ने फैक्ट चेक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, “दावा: सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। फेक न्यूज फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें।”

 

 

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देशभर में 276583 लोग कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 7745 लोगों की मौत हो चुकी है। देशभर में 135205 कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं और 133632 एक्टिव केस मौजूद हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब कोरोना के ठीक हुए लोगों की संख्या एक्टिव केस से ज्यादा हो चुकी है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »