कट्टरपंथियों ने पाकिस्तान में बन रहे ‘श्री कृष्ण’ मंदिर का नींव तक उखाड़ फेंका, देखें Video-

AJ डेस्क: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बनने वाले पहले कृष्ण मंदिर का निर्माण कार्य तो पहले ही रोक दिया गया था लेकिन अब इसकी जो नीवं रखी गई थी उसे भी कट्टरपंथियों ने उखाड़ फेंका है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में भी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें लोग मंदिर की नीवं की एक-एक ईंट को उखाड़ रहे हैं। इससे पहले इमरान खान ने मुस्लिम कट्टरपंथियों के आगे घुटने टेकते हुए मंदिर के निर्माण कार्य को रोक दिया था। इस मंदिर का निर्माण कार्य पाकिस्‍तान के कैपिटल डिवेलपमेंट अथॉरिटी कर रही थी।

 

 

वायरल हुआ वीडियो-

मंदिर पर हमला किए जाने का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया और देशभर के लोगों द्वारा इसकी काफी आलोचना की जा रही है।  वीडियो के सामने आने के बाद ट्विटर पर हैशटैग #MandirTauBanga टॉप ट्रेंड्स में से एक बन गया है। इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसके निर्माण को मंजूरी दी थी और इसके लिए धन आवंटित किया था लेकिन कट्टरपंथियों के जोरदार विरोध की वजह से उन्होंने घुटने टेकते हुए इसका फैसला धार्मिक मामलों पर सलाह देने वाली सरकार द्वारा अनुमोदित निकाय पर छोड़ दिया जो इस्लामिक विचारधारा की परिषद है।

 

 

देखें Video-

 

मंदिर बनाने का जबरदस्त विरोध-

बता दें कि पाकिस्तान में इस मंदिर के बनने के बाद से ही बवाल हो गया था और लोगों ने वहां इसका जबरदस्त विरोध करेत हुए सरकार के फैसले को इस्लाम विरोधी करार दे दिया। इमरान सरकार ने इस मंदरि की कुछ दिन पहले आधारशिला रखी थी और इसके लिए 10 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था। मुस्लिम संगठनों ने ने इमरान सरकार के फैसले का यह कहते हुए विरोध शुर कर दिया कि मुस्लिम देश में गैर मुस्लिमों के धर्म स्थल या मंदरि बनाने के लिए सरकारी धन खर्च नहीं किया जा सकता है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »