ICSE की 10 वीं और ISC के 12 वीं क्लास का परीक्षा परिणाम जारी

AJ डेस्क: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE की 10वीं और ISC की 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। रिजल्‍ट ऑनलाइन CISCE की वेबसाट्स cisce.org और results.cisce.org पर जारी किए गए हैं। इन वेबसाइट्स पर रिजल्‍ट ऑनलाइन देखा जा सकता है। इसके अतिरिक्‍त आप SMS से भी रिजल्‍ट जान सकते हैं।

 

 

बता दें कि आईसीएसई कक्षा 10वीं और आईएससी कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल हो चुके छात्र रिजल्ट देखने के लिए अपना यूनीक आईडी, इंडेक्स नंबर और कैप्चा कोड भरकर छात्र रिजल्ट पोर्टल results.cisce.org पर सीधे विजट कर सकते हैं। छात्र एसएमएस के माध्यम से भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं। छात्र को अपने क्लास और यूनीक आईडी को आईएससी 1234567 फार्मेट में टाइप करके 09248082833 पर एसएमस करना होगा।

 

 

उल्‍लेखनीय है कि इस बार कोरोना वायरस संक्रमण/लॉकडाउन के कारण कई पेपर्स की परीक्षाएं नहीं हो पाईं, जिसे पहले स्‍थगित और बाद में रद्द कर दिया गया। बचे हुए पेपर्स का मूल्‍यांकन तीन विषयों में मिले सर्वश्रेष्‍ठ अंकों के औसत अंक और आंतरिक मूल्‍यांकन व प्रैक्टिल परीक्षाओं में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »