डी सी और एसएसपी ने ‘कोरोना जागरूकता रथ’ को रवाना किया

AJ डेस्क: धनबाद में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखने और उन्हें इसको लेकर जागरूक करने के उद्देश्य से शनिवार को उपायुक्त अमित कुमार तथा वरीय पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर समाहरणालय परिसर से रवाना किया।

 

 

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना जागरुकता रथ को रवाना किया गया है। यह प्रतिदिन एक प्रखंड का भ्रमण करेगा। साथ ही सुदूर क्षेत्रों में जाकर लोगों को कोरोना के प्रति सुरक्षित रहने के लिए पंचसूत्र द्वारा जागरूक करेगा। उन्होंने कहा इसके माध्यम से लोगों को घर के बाहर निकलते समय और काम के दौरान मुंह और नाक को मास्क या गमछे या साफ कपड़े से ढक रखने की अपील की जाएगी। साथ ही किसी भी व्यक्ति से हाथ नहीं मिलाने, गले नहीं मिलने या काम के दौरान एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक किया जाएगा।

 

 

प्रचार वाहन के माध्यम से समय-समय पर हाथों को अच्छी तरह से कम से कम 20 सेकंड तक धोने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने, आंख, नाक या मुंह को नहीं छूने के लिए भी जागरूक किया जाएगा। साथ ही अच्छी सेहत के लिए पौष्टिक आहार लेने, नियमित अंतराल पर गरम पानी पीने, सूखी खांसी, बुखार या सांस लेने में परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने सहित अन्य सूत्रों पर जागरूक किया जाएगा।

 

 

कोरोना जागरूकता रथ 11 जुलाई को धनबाद नगर निगम के वार्ड 11 से 20, 12 जुलाई पूर्वी टुंडी, 13 जुलाई धनबाद नगर निगम के वार्ड 35 से 55, 14 जुलाई को वार्ड 21 से 34, 15 जुलाई को वार्ड एक से 10, 16 को निरसा, 17 को कलियासोल, 18 को एग्यारकुंड, 19 जुलाई को तोपचांची, 20 को टुंडी, 21 को बलियापुर, 22 और 23 को बाघमारा, 24 को चिरकुंडा नगर पर्षद, 25 को धनबाद प्रखंड तथा 26 जुलाई को गोविंदपुर प्रखंड के सभी ग्राम पंचायतों में भ्रमण कर लोगों को जागरूक करेगा।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »