बिहार में कोरोना का कहर बढ़ते देख 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लगा सम्पूर्ण लॉक डाउन

AJ डेस्क: बिहार में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने राज्य सरकार को चिन्ता में डाल दिया है। आलम यह है कि अब तो प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। जिससे चिंतित नीतीश सरकार ने बिहार में एक बार फिर से पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार 16 जुलाई से 31 जुलाई तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। सीएम नीतीश कुमार ने हाईलेवल मीटिंग के बाद ये फैसला लिया है। बता दें कि मुख्य सचिव, गृह सचिव समेत कई विभागों के अफसरों के साथ सीएम ने मंगलवार की सुबह बैठक की थी।

 

 

बात दें कि बिहार में कोरोना बेलगाम होता जा रहा है। आलम यह है कि कोरोना के संक्रमण ने अब सरकार में भी सेंध लगा दिया है। बिहार के गृह सचिव आमिर सुबहानी भी कोरोना संक्रमित हुए। सोमवार को उनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। वह घर पर ही आइसोलेशन में हैं।

 

 

इतना ही नही बिहार में भारतीय जनता पार्टी के 76 नेताओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रदेश कार्यालय को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। BJP प्रवक्ता अरविंद सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सौ से ज्यादा नेताओं का सैंपल टेस्ट किया गया था। टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि पार्टी के कई बड़े नेता पॉजिटिव हैं। यह देखते हुए BJP स्टेट ऑफिस बंद कर दिया गया है।

 

 

तेजस्वी यादव ने कसा था तंज-

इस पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए मंगलवार को ट्वीट किया था। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री आवास में परिवार समेत 85 लोग कोरोना पॉजिटिव। वर्चुअल रैली के कारण बिहार BJP के 75 नेता संक्रमित। उपमुख्यमंत्री आवास के प्राइवेट स्टाफ सहित अनेक लोग संक्रमित। मुख्य सचिव और सचिवालय के अनेक कर्मचारी संक्रमित। बिहार में जब CM/Dy CM, मंत्री सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी का क्या?”

 

 

कोरोना से बिहार में दो डॉक्टर की मौत-

मालूम हो कि बिहार में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बिहार में अब तक कोरोना से दो डॉक्टरों की भी मौत हो चुकी है। PMCH के ENT विभाग में कार्यरत डॉक्टर एन के सिंह की कोरोना से मौत हो गई है। उनका पिछले 8 दिनों से पटना एम्स में इलाज चल रहा था। इससे पहले सोमवार को गया के एक डॉक्टर की भी कोरोना से मौत हो गई थी।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »