राजस्थान में उथल पुथल: अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पद से हटाए गए सचिन पायलट

AJ डेस्क: राजस्थान के बागी नेता सचिन पायलट को राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष पद और उप मुख्यमंत्री पद से छुट्टी के बाद भारतीय जनता पार्टी में हलचल तेज हो गई है। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सचिन पायलट राहुल गांधी के लिए खतरा बन रहे थे। ऐसे में ज्यातिरादित्य सिंधिया की तरह सचिन पायलट को भी कांग्रेस ने अपमानित करते हुए पार्टी से निकाल दिया है।

 

 

शाहनवाज हुसैन ने राजस्थान सरकार की स्थिरता पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट को निकालने का यह मतलब नहीं है कि संख्या बल कांग्रेस के साथ है। राजस्थान सरकार का फैसला विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद भी होगा। बता दें कि अब से कुछ देर पहले कांग्रेस ने सचिन पायलट को कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री के पद से हटा दिया हैै। पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि सचिन पायलट पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करत हुए यह निर्णय लिया गया है।

 

 

रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी तथा पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में सचिन पायलट बागी मंत्रियों से तथा विधायकों से लगातार संपर्क की कोशिश की गई। शीर्ष नेतृत्व ने खुद सचिन पायलट से आधा दर्जन बार बात की गई, कार्यसमिति के 2 सदस्यों ने दर्जनों बार बात की, प्रभारी वेणुगोपाल जी ने अनेकों बार बात की। लेकिन इतनी बार बात होने पर भी सचिन पायलट नहीं माने हैं जिसकी जह से यह फैसला लिया गया है।

 

 

रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से की गई मेहरबानियां भी गिनाई और कहा  कि वे 2002 में राजनीति में आए 2004 में सांसद बनाया गया, सिर्फ 32 साल की उम्र में केंद्रीय मंत्री, 34 साल की उम्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद बनाया गया। सुरजेवाला ने कहा कि सिर्फ 40 वर्ष की उम्र में सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री बना दिया गया और उनके ऊपर सोनिया और राहुल गांधी जी का व्यकितगत सनेह था इसलिए यह हो सका।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »