निर्धन परिवार के 21 सौ बेटियों की शादी कराने का बीड़ा उठाया रमेश पांडे ने

AJ डेस्क: कोरोना काल में महीनों तक हजारों जरूरतमन्दों के बीच भोजन और आवश्यक सामग्रियों का वितरण कर एक कोरोना योद्धा के रूप में उभरे विश्व हिंदू परिषद के धनबाद जिला मंत्री रमेश पांडे ने अब अपने खर्च पर 21 सौ गरीब कन्याओं का विवाह कराने का बीड़ा उठाया है। इसको लेकर सोमवार को उन्होंने एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर पत्रकारों को इसकी जानकारी दी।

 

 

‘रमेश पांडे’ ये नाम अब धनबाद वासियों के लिए अपरिचित नही रह गया है। कोरोना काल मे लागू लॉक डाउन के दौरान गरीब असहायों की मदद कर इन्होंने पूरे धनबाद में एक समाजसेवी के रूप में अपनी एक अलग पहचान स्थापित कर ली है। विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री रमेश पांडे ने पूरे लॉक डाउन के दौरान झरिया स्थित विहिप कार्यालय में रोजाना हजारों गरीब जरूरतमन्दों को भोजन तो कराया ही, वे रोजाना वैसे हजारों घरों तक भी पहुंचे जिन्हें लॉक डाउन के दौरान दो वक्त की रोटी भी नसीब नही हो पा रही थी।

 

 

अब रमेश पांडे ने 21 सौ गरीब कन्याओं का विवाह कराने का जिम्मा अपने सिर लिया है। वो भी खुद के खर्चे पर। इसके लिए बजापते उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर (7282950595) भी जारी किया है। इसपर किसी भी समुदाए के लोग जो अपनी बेटियों या बहन की शादी करा पाने में असमर्थ है और विवाह सिर्फ आर्थिक दिक्कतों के कारण रुक हुआ है, वे लोग इस नंबर पर सम्पर्क कर अपनी उन दिक्कतों को दूर कर अपनी बेटी या बहन की विवाह संपन्न करा सकते है।

 

 

इस बाबत रमेश पांडे सोमवार को झरिया कतरास मोड़ स्थित विहिप कार्यालय में एक प्रेस वार्ता कर मीडिया कर्मियों को कहा कि लोक डाउन के दौरान आई आर्थिक तंगी के कारण कई परिवार अपनी बहन-बेटियों का विवाह नही करा पा रहे है। जो लोगों के मानसिक तनाव का बड़ा कारण बन रहा है। ऐसे में उन्होंने निजी खर्च पर 21 सौ कन्याओं का विवाह संपन्न कराने का मन बनाया है। इस दौरान कन्याओं को शादी का जोड़ा के साथ-साथ उन्हें पलंग और बर्तन आदि भी दी जाएगी। साथ ही दूल्हे को भी विवाह का कपड़ा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस विवाह में किसी जाति धर्म की बंदिशे नही है। जरूरतमंद हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर इस आयोजन से जुड़ कर लाभ ले सकते है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »