जमशेदपुर अधिवक्ता हत्याकांड: धनबाद के 4 हजार वकीलों ने काम नहीं किया

AJ डेस्क: जमशेदपुर के अधिवक्ता प्रकाश यादव की जघन्य हत्या के विरोध में झारखंड बार काउंसिल के आवाहन पर गुरुवार को धनबाद के 4000 अधिवक्ताओं ने खुद को न्यायिक कार्यों से अलग रखा। धनबाद कोर्ट में एक भी आवेदन सुनवाई के लिए दाखिल नहीं की गई।

 

 

बार काउंसिल के स्टेरिंग कमेटी, संचालन समितिद्ध के संयोजक सह धनबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी ने कहा कि पूरे सूबे के 33 हजार अधिवक्ता आज मर्माहत हैं। खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। न्याय की रक्षा करने वाले ही आज अपराधियों के हाथ मारे जा रहे हैं। पुलिस अपराधियों को अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। धनबाद बार के अध्यक्ष ने कहा कि मृतक के परिवार को अविलंब सरकार मुआवजे के रूप में एक करोड़ रुपया का भुगतान करे। अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्द लागू हो। उन्होंने कहा कि आगे की रणनीति के लिए गुरुवार को 12 बजे से ऑनलाइन मीटिंग की जा रही है। इसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

 

 

गौरतलब है अधिवक्ता प्रकाश यादव की हत्या गला रेत कर मंगलवार की देर रात जमशेदपुर के बिरसानगर थाना क्षेत्र में कर दी गई थी और अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए थे।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »