महामारी के वक्त बाबा को जल चढ़ाने देवघर के लिए मध्य प्रदेश से निकल पड़े हैं “थ्री इडियट्स”

AJ डेस्क: जिस शहर में चारों तरफ आग लगी हो, और उस शहर में कोई मछली बेचने जाने की जिद्द करता हो, तो उसे सनकी, पागल, दीवाना, कहें या ना कहें, लेकिन ‘गधा’ तो जरूर कहा जा सकता है। ऐसे ही तीन लोग बाढ़ अनुमंडल के बख्तियारपुर शहर में देखे गए हैं, जो मध्य प्रदेश से चलकर झारखंड के देवघर पूजा करने के लिए जा रहे हैं। वह भी ‘कोरोना संकट काल’ में।

 

 

बताते दें कि समूचा झारखंड समेत बाबा नगरी देवघर खुद ‘कोरोना संक्रमण’ से जूझ रहा है। पूरे जिले को सील कर दिया गया। शहर से लगने वाली तमाम सीमावर्ती इलाकों पर अतिरिक्त बलों के साथ मजिस्ट्रेट की भी तैनाती कर दी गई है। ताकि कोई बाहर से श्रद्धालु शहर में प्रवेश न कर सके। वहां के सबसे चहल-पहल वाली बाजार गणेश मार्केट को भी सील कर दिया गया है। ‘कोरोना संक्रमण’ पाए जाने के बाद शहर को सेनीटाइज किया जा रहा है। माइकिंग सिस्टम के जरिए जिस क्षेत्र को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया जा चुका है, उसी क्षेत्र में जाने के लिए मध्य प्रदेश की ये “थ्री ईडियट्स” आतुर दिख रहे हैं।

 

 

आतुरता भी ऐसी की सोमवार को मध्य प्रदेश से चले हैं, और आज बख्तियारपुर पहुंच भी गए हैं। अगला पड़ाव इनका सुल्तानगंज है। जहां से जल लेकर देवघर रवाना होंगे। देवघर पहुंचने तक कितनी कठिनाइयों को झेलना पड़ेगा? इससे बेपरवाह यह तीनों जवान बाबा की भक्ति में लीन दिखाई दे रहे हैं। और ‘बोल बम’ की नारा लगाते हुए आगे बढ़ते जा रहे हैं। इनके लिए कोई ‘कोरोना’ नहीं है। यह बाबा की भक्ति में इस तरह लीन है कि यदि इनका बस चले तो हवाई जहाज की तरह उड़कर बाबा को ‘जल अर्पण’ कर दें।

 

 

शायद इनको यह भी पता नहीं है कि पूरे देश के धार्मिक स्थलों को ‘कोरोना’ जैसी महामारी को लेकर बंद कर दिया गया है। हम तो इन्हें इनकी हरकत को देखते हुए ‘3 इडियट्स’ की खिताब से नवाज चुके हैं। अब, आप इन्हें कौन-सी खिताब देंगे? आप जाने…

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »