घनुडीह बस्ती में धसान, मकानों में पड़ी दरार, गैस रिसाव जारी, पीड़ित परिवार रोड पर आया

AJ डेस्क: सोमवार की दोपहर बाद धनबाद में हुई बारिश जहाँ लोगों के लिए गर्मी से राहत देने वाली साबित हुई, तो वहीं धनबाद के अग्नि प्रभावित इलाको में शुमार घनुडीह वासियों के लिए यह बारिश आफत लेकर आई। दरअसल तेज बारिश से यहाँ की धरती फट पड़ी और उसमें से तेज गैस रिसाव होने लगा। इतना ही नही इस दौरान यहाँ रह रहे करीब दो दर्जन से अधिक लोगों के घरों में दरारे भी आ गई। जिससे लोगों में खौफ का माहौल पैदा हो गया है।

 

 

जानकारी के अनुसार घनुडीह बस्ती के करीब 25 से अधिक घरों में दरारे आ गई है। जगह-जगह से जमीन फट कर उसमें से जहरीले गैस का रिसाव भी हो रहा है। जिनके घरों में दरारे पड़ी है उनमें संजय निषाद, रवि निषाद, दिलीप निषाद, विजय राम, ताराचंद सिंह, सुनील राम, गौतम रजक, मनोज निषाद, सूरज निषाद राजेश निषाद, अशोक रविदास आदि शामिल हैं।

 

 

पीड़ित परिवारों ने बताया कि इस घटना के बाद अब न सिर्फ उनका और उनके परिवार पर मौत का खतरा मंडराने लगा है, बल्कि इस बारिश के मौसम में अब वे सभी खुले आसमान के नीचे जीवन बसर करने को भी मजबूर हो गए हैं।

 

 

 

बात दें कि यह पूरा इलाका अग्नि प्रभावित इलाके में आता है। इस क्षेत्र को जरेडा के तरफ से डेंजर जॉन भी घोषित किया जा चुका है। विस्थापन नीति के तहत यहाँ रहने वाले कई परिवारों को बैलगाड़िया आवास में शिफ्ट भी किया गया है। लेकिन विभाग की लापरवाही कहे या सुस्ती जिस कारण अब भी यहाँ रहने वाले कई परिवार विस्थापन नही हो सके है और अब उनपर जान का खतरा मंडराने लगा है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »