दर्दनाक हादसा: देवघर में सैप्टी टैंक साफ़ करने उतरे 6 लोगों की दम घुटने से मौत

AJ डेस्क: बाबा नगरी देवघर में रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। जिसमें 6 लोगों की मौके पर ही जान चली गई है। बताया जा रहा है कि यह घटना एक सेफ्टी टैंक के निर्माण के दौरान घटी। टैंक के अंदर से जहरीले गैस का रिसाव हो रहा था। इसी दौरान टैंक के अंदर गए परिवार के दो सगे भाई, दो पड़ोसी, एक मजदूर और ठेकेदार की दम घुटने से मौत हो गई।

 

 

जानकारी कर अनुसार घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। देवीपुर थाना क्षेत्र के दुर्गामंदिर चौक के समीप एक नवनिर्मित सेफ्टी टैंक का काम पूरा होने पर आज एक मजदूर सेफ्टी टैंक के अंदर लगे बास वगैरह को खोलने के लिए टैंक के भीतर गया हुआ था। काफी समय तक मजदूर के बाहर नही आने पर उसका ठेकेदार अंदर गया, लेकिन वह भी बाहर नही आया। इसके बाद घर के दो सगे भाई अंदर घुसे पर वह भी बाहर नही निकले। हल्ला सुन दो पड़ोसी भी टैंक के अंदर गए पर वह भी बाहर न आ सके। इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई।

 

 

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल इसकी सूचना एनडीआरएफ को दी। पर एनडीआरएफ की टीम को विलंब होता देख पुलिस ने मशीन से टैंक को तोड़ कर अंदर फंसे सभी छह लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद सभी को देवघर सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंचे जिला के उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना देते हुए राहत राशि दिलाने का आश्वासन दिया है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »