बोकारो पुलिस ने एस एल आर, कार्बाइन सहित घातक हथियार जब्त किया

AJ डेस्क: बोकारो एवं सीआरपीएफ-26 के संयुक्त छापेमारी टीम ने अभियान चलाकर कई नक्सली घटना में वांछित नक्सली छोटू मांझी उर्फ निशिकांत को गिरफ्तार किया है। नक्सली छोटू उर्फ निशिकांत की गिरफ्तारी बोकारो के जगेश्वर बिहार थाना क्षेत्र के टूटी झरना गांव से हुई। गिरफ्तारी बोकारो एसपी के गुप्त सूचना के आधार पर बीते शनिवार को हुई। उक्त जानकारी दुमका एवं बोकारो एसपी ने रविवार को दुमका एसपी कार्यालय में संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता में दी।

 

 

उन्होंने बताया कि अभियान चलाकर नक्सली के घर से गिरफ्तारी की गई। पूछताछ में बोकारो जिला में एरिया कमांडर व सब जोनल कमांडर के तौर पर सक्रिय होने एवं संतोष महतो व दुर्योधन महतो के दस्ते में संलिप्तता स्वीकारी है। छोटू मांझी उर्फ निशिकांत संताल परगना जोन के जोनल कमांडर के हैसियत से मुख्य रूप से सक्रियता स्वीकारी। साथ ही दुमका जिले के नक्सल प्रभावित एरिया में हथियार छुपाने की भी बात स्वीकारी। बोकारो एसपी ने तुरंत दुमका एसपी से संपर्क कर दुमका पहुंची, जहां स्थानीय पुलिस एवं एसएसबी-35 के सहयोग से दुमका जिले के मसलिया एवं शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में छापेमारी किया।

 

 

गिरफ्तार नक्सल छोटू मांझी की निशानदेही पर हथियार, गोली व डेटोनेटर बरामद किया। गिरफ्तार नक्सली छोटू मांझी के खिलाफ बोकारो जिला में 37 एवं दुमका जिला में कुल 10 नक्सल घटनाओं में मामल दर्ज है। बरामद हथियार में एक एसएलआर, तीन इंसास रायफल, एक .303 रायफल, एक कार्बाइन, तीन एसएलआर रायफल के मैगजीन, 8 इंसास रायफल के मैगजीन, एक 303 रायफल के मैगजीन,दो कार्बाइन मैगजीन, 144 एसएलआर रायफल के जिंदा कारतूस, 113इंसास रायफल के कारतूस, 303 रायफल के 100 जिंदा कारतूस, एसएलआर रायफल के 13 चार्जर एवं 303 रायफल के 25 चार्जर, बड़ा स्टील कंटेनर एक पीस एं 1675 डेटोनेटर इलेक्ट्रीक कॉमर्शियल बरमाद करने में सफल रही।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »