{VIDEO} श्रमिक नगरी भूली के स्कूली बच्चों ने कुछ अपने ही अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मनाया

AJ डेस्क: आज पूरा देश 74वा स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पर इस वर्ष वैश्विक महामारी कोविड- 19 की वजह से काफी कम लोगों को स्वतंत्रता दिवस के समारोह में हिस्सा लेने का मौका मिला। खास कर देश के तमाम स्कूल-कॉलेज बन्द रहने की वजह से बच्चे इस बार अपने स्कूल वगैरह में स्वतंत्रता दिवस मनाने से महरूम रह गए। पर एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी भूली के बच्चों ने इसका तोड़ निकालते हुए न सिर्फ हर्षोल्लास के साथ 74वा स्वतंत्रता दिवस मनाया बल्कि अपने देश के लिए न्योछावर हुए देश के सच्चे सपूतों को याद भी किया।

 

 

स्कूल यूनिफॉर्म में तिरंगे को सलामी देते ये वो बच्चे है जो इस वर्ष कोरोना की वजह से स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने से महरूम रह गए थे। लेकिन इन बच्चों ने अपने घर पर ही रहकर कोविड- 19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाने की सोची। जिसके बाद बच्चों के झुंड ने जमीन पर बड़ा ही खूबसूरत भारत का नक्शा उकेरा, खूबसूरत सजावट की और भारत के नक्शे के बीज में ध्वज लगाया। इसके बाद स्कूल यूनिफॉर्म में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूरे डिसिप्लिन में बच्चे कतार में खड़े हुए। ध्वजारोहण पर बच्चों ने मिलकर राष्ट्रगान गाया और तिरंगे को सलामी दी। इसके बाद बच्चों ने वहां उपस्थित अन्य बच्चों और लोगों को मिठाइयां भी बांटी।

 

VIDEO-

 

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद स्थानीय समाजसेवी अरविंद तिवारी की मौजूदगी में बच्चों ने देश से गंदगी को मिटाने, कोरोना से एकजुट होकर मुकाबला करने और बड़ा होकर देश सेवा करने की शपथ ली। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मेहक झा, प्रज्ञा राज, अन्वी झा, दिया, आंशिक, एंजल, मयंक, अमन, अमीर, शानवीर, युग, रुद्र, मायरा, अद्विका झा, नितिन आदि बच्चों ने अहम भूमिका निभाई।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »