कंगना-राउत विवाद में केंद्र ने अभिनेत्री को दिया Y श्रेणी की सुरक्षा

AJ डेस्क: शिवसेना नेता संजय राउत और अन्‍य लोगों से लगातार धमकी मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कंगना रनौत को वाई श्रेणी सुरक्षा (Y Category Security) दे दी है। एक दिन पहले ही कंगना रनौत के पिता ने इस धमकी के मद्देनजर हिमाचल सरकार से पुलिस सुरक्षा मांगी थी जिसे स्वीकार कर लिया गया था। हिमाचल सरकार इस बात पर विचार कर रही थी कि कैसे कंगना को राज्‍य से बाहर सुरक्षा प्रदान की जाए और इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से उन्‍हें Y श्रेणी सुरक्षा प्रदान कर दी गई।

 

 

लगातार मिल रही धमकियों को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍हें सुरक्षा कवर दिया गया है। सुरक्षा मिलने के बाद कंगना रनौत ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का धन्‍यवाद दिया है। उन्‍होंने लिखा, ‘ये प्रमाण है कि अब किसी देशभक्त आवाज को कोई फासीवादी नहीं कुचल सकेगा। मैं अमित शाह जी की आभारी हूं। वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद।

 

 

वाई श्रेणी सुरक्षा क्या है-

खुफिया ब्यूरो की ओर से सुरक्षा संबंधी खतरों को देखते हुए देश के वीवीआईपी और अन्य क्षेत्रों के लोगों को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सुरक्षा दी जाती है। यह सुरक्षा कई श्रेणियों में होती है जैसे जेड प्लस श्रेणी, जेड श्रेणी, वाई प्लस श्रेणी, वाई श्रेणी, एक्स श्रेणी सुरक्षा। अगर वाई श्रेणी की बात करें तो इसमें कुल 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं। जिसमें दो पीएसओ (निजी सुरक्षागार्ड) भी होते हैं। इस श्रेणी में कोई कमांडो नहीं तैनात होता है।

ये रहा पूरा मामला-

कंगना ने कहा था कि मुंबई में POK जैसा क्‍यों फील हो रहा है और शिवसेना नेता संजय राउत ने जवाब में कहा कि बेहतर होगा कंगना रनौत महाराष्ट्र आने से परहेज करें। संजय राउत ने मुंबई की तुलना POK से करने पर कंगना रनौत पर महाराष्ट्र और शिवाजी महाराज का अपमान करने का आरोप लगाया था। वहीं मुंबई ना आने के बयान पर कंगना रनौत ने 9 सितंबर को मुंबई पहुंचने का ऐलान करते हुए खुली चुनौती दी थी कि जिसके बाप में हिम्‍मत हो वो रोक के दिखाए।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »