वायु सेना में ‘राफेल’ के शामिल होने से खुश, ‘धोनी’ ने पसंदीदा फाइटर प्लेन के बारे में बताया

Aj डेस्क: भारतीय वायु सेना के लिए आज का दिन बेहद खास है। दुनिया के सबसे आधुनिक लड़ाकू विमानों में से एक राफेल को आधिकारिक तौर पर वायु सेना में शामिल कर दिया गया है। वायु सेना (IAF) के अंबाला एयरबेस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में राफेल को शामिल किया गया। देशभर में राफेल की चर्चा ने हर किसी को उत्साहित किया है और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इसके बारे में प्रतिक्रिया देने से खुद को नहीं रोक पाए। धोनी ने राफेल के वायु सेना में शामिल होने पर खुशी जाहिर की और इसे सेना की ताकत बढ़ाने वाला बताया।

 

 

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी सोशल मीडिया पर मौजूद जरूर हैं, लेकिन इन प्लेटफॉर्म पर वह बहुत कम सक्रिय दिखते हैं। आखिरी बार 20 अगस्त को ट्वीट करने वाले धोनी भी फ्रांस से खरीदे गए अत्याधुनिक राफेल फाइटर जेट के भारतीय वायु सेना में शामिल होने से बेहद उत्साहित नजर आए और उन्होंने अपनी खुशी को ट्वीट के जरिए जाहिर किया।

 

 

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों को मिले सर्वश्रेष्ठ फाइटर पाइलट-

सोशल मीडिया पर कभी-कभार ही पोस्ट करने वाले धोनी ने ट्वीट कर लिखा, “जंग में खुद को साबित कर चुके दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 4.5 पीढ़ी के लड़ाकू विमानों के शामिल होने के साथ ही इन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर पाइलट भी मिल गए हैं। हमारे काबिल पाइलटों के हाथों और भारतीय वायु सेना के अलग-अलग विमानों के बीच इस विमान की ताकत और ज्यादा बढ़ेगी।”

 

 

हालांकि धोनी ने यह भी साफ किया कि उनका पसंदीदा लड़ाकू विमान अभी भी सुखोई ही है। उन्होंने लिखा, “17वीं स्कवॉड्रन को शुभकामनाएं और उम्मीद करता हूं कि राफेल, मिराज 2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़े, लेकिन Su30MKI अभी भी मेरा पसंदीदा जहाज है और अब जवानों को डॉगफाइट के लिए एक और नया लक्ष्य मिल गया है।”

 

 

सेना के प्रति धोनी का प्रेम जगजाहिर-

आम तौर पर सोशल मीडिया पर धोनी की कम सक्रियता के कारण अक्सर उनके फैंस निराश होते रहे हैं. धोनी के ट्विटर अकाउंट पर अगर गौर फरमाएं, तो धोनी ने आखिरी ट्वीट 20 अगस्त को किया था, जिसमें उन्होंने संन्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मिली चिट्ठी के लिए धन्यवाद दिया था। वहीं उससे पहले धोनी का ट्वीट फरवरी 2020 में आया था, जिसमें उन्होंने कान्हा नेशनल पार्क में अपने दौरे का जिक्र किया था।

 

 

ऐसे में देश में विवाद और तमाम चर्चाओं का का केंद्र बने राफेल के भारतीय वायु सेना में शामिल होने पर धोनी भी अपनी खुशी नहीं रोक पाए। वैसे भी, धोनी हमेशा से सुरक्षा बलों को लेकर अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं। वह खुद टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं और पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद धोनी ने कश्मीर में सेना के साथ करीब 2 हफ्ते तक वक्त गुजारा था, जहां उन्होंने अलग-अलग ड्यूटी की थीं।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »