प. बंगाल के रेलवे स्टेशनों पर बनाए गए डिस्टेंसिंग सर्किल की तस्वीर हो रही वायरल

AJ डेस्क: पश्चिम बंगाल रेलवे स्टेशन ने जमीन पर ऐसे सोशल डिस्टेंसिंग सर्किल बनाए है जिन्हें देखकर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। इन मार्क्स की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसके साथ ही लोगों ने इस पर मजेदार प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी है। देशभर में कोरोनावायरस से बचाव के लिए तमाम तरह के सुरक्षा उपाय अपनाए जा रहे हैं। इसी के चलते पश्चिम बंगाल रेलवे स्टेशन पर भी सोशल डिस्टेंसिंग मार्क बनाए गए, ताकि यात्री एक दूसरे से सुरक्षित दूरी पर रहें।

 

 

दुकानों, हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर यह मार्क लोगों को यह बताने के लिए बनाए जाते हैं कि उन्हें कहां खड़े होना चाहिए। लेकिन पश्चिम बंगाल रेलवे स्टेशन पर इन सर्किल को काफी अजीब तरह से बनाया गया है। इन्हें बनाने वाले ने यह भी नहीं सोचा कि कोई व्यक्ति वास्तव में वहां कैसे खड़ा होगा। स्टेशन पर कुछ सर्किल को खंभे के चारों ओर, तो वहीं कुछ रेलवे बूथ के ठीक बगल या सीढ़ियों के नीचे बनाए गए हैं।

 

 

ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद इन तस्वीरों पर 8,000 से अधिक लाइक और हजारों प्रतिक्रियाएं मिली हैं। एक यूजर ने लिखा, “जब आपको काम करने के पैसे तो मिलें, लेकिन काम करने की जगह ही न हो।” दूसरे यूजर ने लिखा, “जरा इनकी रचनात्मकता तो देखो, इन लोगों ने पश्चिम बंगाल के किसी स्टेशन पर सामाजिक दूरी को बनाए रखने के लिए कैसी अजीब जगहों पर मार्क्स बनाए।”

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »