जाको राखे सांइया, मार सके न कोई: इंजन में फंसे दो साल का बच्चा सुरक्षित निकला, देखें Video-

AJ डेस्क: मालगाड़ी के नीचे अचानक से 2 साल के मासूम बच्चे के आ जाने से ट्रेन का लोको पायलट भी घबरा गया। दीवान सिंह और उसके असिस्टेंट अतुल आनंद ने रेलवे ट्रैक के बीच दो साल के मासूम बच्चे को देखा। मालगाड़ी अपनी रफ्तार से ट्रैक पर आगे बढ़ रही थी। उन्होंने फौरन इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया लेकिन इस बीच मालगाड़ी का इंजन बच्चे को पार कर निकल गया था। घबराए हुए दोनों लोको पायलट इंजन से नीचे उतरे लेकिन नीचे का नजारा देखकर उनकी सांस में सांस आई।

 

 

बच्चा ट्रेन के दोनों पहियों के बीच जीवित था, रो रहा था और फंसा हुआ था। उसे खरोंच तक नहीं आई थी। ये घटना फरीदाबाद के पास बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर की है। ये स्टेशन आम तौर पर काफी व्यस्त रहता है लेकिन इन दिनों खाली है। जानकारी के मुताबिक वह दो साल का बच्चा अपने 14 साल के भाई के साथ ट्रैक के पास खेल रहा था। आगरा डिवीजनल रेलवेज के कमर्शियल मैनेजर एसके श्रीवास्तव ने बताया कि बड़ा भाई खेलने के दौरान छोटे भाई को रेलवे ट्रैक के बीच शायद छोड़ गया था। उसी दौरान दिल्ली से आगरा जाने वाली एक मालगाड़ी ट्रेन आ गई।

 

देखें Video-

 

इस घटना का 19 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जो ट्रेन के रुकने के बाद का है। वीडियो में बच्चा ट्रेन के पहियों के बीच फंसा दिख रहा है जबकि उसका बड़ा भाई को लोको पायलट ने पकड़ा हुआ है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। उस बच्चे को अंदर से निकालना आसान नहीं था।

 

 

श्रीवास्तव ने बताया कि सबसे पहले पायलटों ने उस बच्चे को चुप कराया जो लगातार रोए जा रहा था। इसके बाद धीरे-धीरे व सावधानीपूर्वक उसे नीचे से बाहर निकाला। इसके बाद उसे उसकी मां को सौंप दिया गया। बच्चे को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है। रेलवे अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। लोको पायलटों को डिवीजनल रेलवे मैनेजर के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »