बिहार चुनाव: JDU और RJD ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की

AJ डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आरजेडी और जेडीयू दोनों ने ही प्रत्याशियों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी है। तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन में तो सीटों का बंटवारा हो गया है। लेकिन नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए में अभी भी पेंच फंसा हुआ है। लेकिन इससे पहले ही सीएम नीतीश ने उम्मीदवारों को टिकट दे दिया है।

 

 

जेडीयू ने दिया इनको सिंबल-

जेडीयू ने अब पहले फेज के लिए उम्मीदवारों को सिंबल देना शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास पर इन उम्मीदवारों को पार्टी का सिंबल दिया जा रहा है।

 

 

जेडीयू ने जगदीशपुर से कुसुमलता कुशवाहा को सिंबल दिया है। घोसी से राहुल शर्मा को, चकाई से संजय प्रसाद वहीं रोतहास के करहगर विधानसभा सीट से वशिष्ठ सिंह, मोकामा से राजीव लोचन को, जबकि बरबीघा से सुदर्शन को जेडीयू का टिकट मिला है।

 

 

इसके अलावा सूर्यगढ़ा से रामानंद मंडल को जदयू ने चुनावी मैदान में उतारा है। जबकि झाझा से दामोदर रावत को जेडीयू का सिंबल दिया गया है। अमरपुर विधानसभा से जयंत कुमार को जदयू का सिंबल दिया गया है।

 

 

आरजेडी ने इन नेताओं को दिया टिकट-

आरजेडी ने आज जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है उनमें जहानाबाद से सुदय यादव, सावित्री देवी चकाई से, शेखपुरा से विजय सम्राट, शाहपुर से राहुल तिवारी (शिवानन्द तिवारी के बेटे), जगदीशपुर से रामविशुन सिंह, नोखा से अनिता देवी, रामगढ़ से सुधाकर (जगदानंद सिंह के बेटे), जमुई से विजय प्रकाश, मखदुमपुर से सूबेदार दास बेलहर से रामदेव यादव, मधुबनी से समीर कुमार महासेठ आरजेडी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे।

 

 

वहीं झाझा से राजेन्द्र यादव,ओबरा विधानसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह के बेटे लड़ेंगे चुनाव, गोह विधानसभा सीट से भीम सिंह को टिकट दिया गया है।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »