हद हो गया: मनरेगा के जॉब कार्ड में हीरोइन दीपिका की तस्वीर

AJ डेस्क: मध्य प्रदेश के खरगोन से मनरेगा में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। यहां झिरन्या जनपद पिपरखेड़ा नाका पंचायत के सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक ने जॉब कार्ड पर बॉलीवुड ऐक्ट्रेस तस्वीर की लगा दी। हद तो तब हो गई, जब इन्होंने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की तस्वीर एक पुरुष हितग्राही के कार्ड में लगा दी। अभिनेत्री जैकलीन का भी फोटो मिला है।

 

 

यह तो एक मामला है, लेकिन अधिकारियों के सामने ऐसे करीब एक दर्जन कार्ड आए हैं, जिनमें एक्ट्रेस और मॉडल के फोटो लगाकर लाखों की रकम निकाल कर फर्जीवाड़ा किया गया। जिला पंचायत सीईओ गौरव बैनल ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते के भीतर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन में राशि निकाले जाने की बात सामने आई है।

 

 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा-

मनरेगा में कुछ हितग्राहियों ने काम किया था। उन्हें अब तक भुगतान नहीं हुआ ताे उन्हाेंने इसकी जानकारी निकाली। उन्होंने मनरेगा की साइट पर जाकर अपना नाम सर्च किया तो पता चला कि उनके जॉबकार्ड फर्जी बन चुके हैं और उसमें अभिनेत्रियों के फोटो लगाकर उनके नाम की राशि भी निकाल ली गई।

 

 

 

 

इसके बाद लोगों ने अपने-अपने जॉबकार्ड सर्च किए तो करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसे कार्ड मिले, जिनमें दीपिका पादुकोण, जैकलीन फर्नांडीज जैसी अभिनेत्रियों के फोटो पुरुषों के जॉबकार्ड पर चस्पा थे और उनके नाम से राशि निकाल दी गई थी। मंगत, अनार सिंह, सोनू, गोविंद सिंह, पदम सिंह जैसे कई हितग्राहियों के कार्ड यहां नजर आए। इसमें तो कुछ ऐसे नाम भी हैं, जिन्होंने आज तक जॉबकार्ड बनवाया ही नहीं।

 

 

पत्नी के जॉबकार्ड पर दीपिका की फोटो-

ऐसे ही एक पीड़ित हैैं सोनू उर्फ सुनील। उन्होंने बताया- मेरे पास तो मेरा जॉबकार्ड है, लेकिन मेरी पत्नी के नाम का दूसरा फर्जी जॉबकार्ड बनवा लिया। जब मैंने सर्च किया तो पता चला कि उसमें दीपिका पादुकोण की फोटाे लगा रखी है। सभी लोगों ने करप्शन किया है। हमें तो एक रुपए भी नहीं मिले, जबकि मेरे नाम से हजारों रुपए निकाल लिए।

 

 

वहीं, मनाेज का कहना है कि उन्होंने कभी भी कार्ड नहीं बनवाया, लेकिन मोनू के नाम से मेरा फर्जी कार्ड बनवाकर हजारों रुपए निकल लिए गए।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »