चार दिनों के भीतर धनबाद जेल में दूसरी बार रेड, इस बार भी नगदी और मोबाइल नम्बर मिले

AJ डेस्क: प्रधान सचिव के आदेश पर आज धनबाद उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में धनबाद जेल में छापेमारी की गई। जिसमें छापेमारी दल को जेल से 6 हजार रुपये नगद और कुछ संदिग्ध मोबाइल फोन नंबर मिले है। जिसकी पुलिस जांच करने में जुटी है। बता दें कि चार दिन के भीतर धनबाद मंडल कारा में छापेमारी की यह दूसरी कार्रवाई है। उस वक्त भी छापेमारी दल को जेल से दस हजार रुपये नगदी समेत कुछ मोबाइल नंबर मिले थे।

 

 

झारखंड में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए अब सरकार अपराधियों की जड़े तलाशने में जुट गई है। इसी क्रम में बुधवार को झारखण्ड के अलग-अलग जेलों में एक साथ छापेमारी अभियान चलाया गया। बताया जा रहा है कि प्रधान सचिव के आदेश पर धनबाद, गिरिडीह, और कोडरमा समेत सूबे के अन्य कई जेलों में पुलिस प्रशासन के द्वारा छापेमारी की गई है। सूत्रों की माने तो यह सूचना मिल रही थी कि झारखंड के अलग-अलग जेलों में बंद दुर्दांत अपराधी जेल से ही अपना नेटवर्क चला रहे है। जेल में बैठे-बैठे बड़े अपराधों की योजना न सिर्फ तैयार कर रहे है, बल्कि मोबाइल फोन के द्वारा वह अपराधी बाहर अपने गुर्गों को आदेश देकर उसको अंजाम तक भी पहुंचा रहे है।

 

 

 

अपराधियों के इसी सेटिंग को तोड़ने के लिए आज धनबाद जेल में छापेमारी की गई। यह छापेमारी आज सुबह करीब सवा बारह बजे शुरू हुई जो करीब दो घंटो तक चली। इस दौरान छापेमारी दल ने उपायुक्त और एसएसपी के आदेश पर जेल का चप्पा-चप्पा खंगाला। छापेमारी के बाद जेल से बाहर निकल मीडिया से मुखातिब होते हुए एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने बताया कि इस छापेमारी में ज्यादा कुछ आपत्तिजनक चीजें नही मिली है। टीम को जेल से 6 हजार रुपये नगद और कुछ संदिग्ध मोबाइल फोन नंबर मिले है। जिसकी जांच शुरू की जा रही है।

 

 

 

 

बात दें कि बीते सोमवार को भी अधिकारियों की टीम ने धनबाद मंडल कारा में छापामारी की थी। इस दौरान भी नगदी समेत कुछ संदिग्ध मोबाइल नम्बर बरामद किया गया था। ठीक 2 दिनों के अंदर दूसरी बार छापामारी से जेल में हड़कंप मचा हुआ है। छापामारी के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मंडल कार्य के अंदर गई थी। टीम में डीसी, एसएसपी के अलावा सिटी एसपी, एसडीएम, ट्रैफिक डीएसपी, डीएसपी मुख्यालय एक व दो, एडीएम, पांच दंडाधिकारी और पांच थाना के इंस्पेक्टर सहित पुलिस के जवान शामिल थे।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »