जघन्य कांड: पिता, पुत्री व पत्नी की हत्या कर दफनाया, गड्ढा खोद पुलिस ने शव निकाला

AJ डेस्क: झारखंड के खूंटी स्थित सायको थानांतर्गत कुदा गांव निवासी बिरसा मुंडा, उसकी पत्नी सुकरू पूर्ति तथा पुत्री सोमवारी पूर्ति (22) के क्षत-विक्षत शव को पुलिस ने बुधवार को रबा नदी झरना के किनारे से जमीन खोदकर बरामद कर लिया है। तीनों की हत्या कर लाश को नदी के झरना किनारे 10 फीट गड्ढा खोदकर दफन कर दिया गया था। इस संबंध में पुलिस ने तीन नामदर्ज आरोपितों गांव के ही सोमा मुंडा, उसका पुत्र रघु मुंडा तथा विश्राम मुंडा नामक ग्रामीण को गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने बुधवार की शाम प्रेस कांफ्रेंस में दी।

 

 

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया है कि उक्त दंपति और उसकी जवान पुत्री की हत्या डायन बिसाही के आरोप में की गई है। एसडीपीओ ने बताया कि उक्त दंपति व उसकी जवान पुत्री की नृशंस हत्या में 10-12 और लोग शामिल थे, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।

 

 

एसडीपीओ ने बताया कि इस सनसनीखेज मामले की जानकारी मिलते ही एसपी आशुतोष शेखर ने इसे गंभीरता से लेते हुए उन्हें इस मामले का जल्द उद्भेदन करने का निर्देश दिया था। एसपी के निर्देश पर मामले के खुलासे के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत थी। इसी क्रम में बुधवार को गुप्त सूचना मिली कि उक्त तीनों नामजद आरोपी कूदा जंगल के आसपास घूम रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कूदा जंगल की घेराबंदी कर छापामारी की गई और तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ करने पर उन्होंने उक्त तीनों की हत्या करने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि तीनों लाश को कूदा गांव की पूरब दिशा में गांव से लगभग तीन किलोमीटर दूर रबा नदी झरना के किनारे दफना दिया गया है। इस पर पुलिस ने उनकी निशानदेही पर उक्त नदी के झरना किनारे जमीन में दफनाये गये तीनों शवों को बरामद कर लिया।

 

 

 

 

ज्ञात हो कि विगत सात अक्टूबर की रात में उक्त दंपति और उसकी पुत्री का उसके घर से अगवा कर लिया गया था। लापता दंपति की एक अन्य शादीशुदा पुत्री तेलानी पूर्ति जब दूसरे दिन 8 अक्टूबर को अपने पिता से मिलने कूदा गांव पहुंची, तो घर में मां, पिता और दीदी नहीं थी और घर का दरवाजा भी खुला हुआ था। पूछताछ करने पर उसे पता चला कि एक दिन पूर्व रात में कुछ लोग उसके माता.पिता व दीदी को मारते पीटते अपने साथ ले गए थे। इस संबंध में 12 अक्टूबर को उसने सायको थाने में उक्त तीनों आरोपितों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »