आतंकवाद पर फ्रांस का हमला, माली में एयर स्ट्राइक, 50 आतंकी ढेर

AJ डेस्क: आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए फ्रांस ने माली में एयरस्‍ट्राइक कर 50 से अधिक आतंक‍ियों को मार गिराया है। फ्रांस की तरफ से यह कार्रवाई बुर्किना फासो और नाइजर की सीमाओं के पास एक क्षेत्र में की गई, जहां सरकारी सैनिक इस्लामिक विद्रोह को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यह एयरस्‍ट्राइक बीते शुक्रवार यानी 30 अक्‍टूबर को ही की गई, जिसके बारे में फ्रांस की सरकार ने अब जानकारी दी है।

 

 

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने माली की अंतरिम सरकार के सदस्यों से मुकालत के बाद सोमवार को यह जानकारी दी और कहा कि फ्रांस की सेना ने मध्‍य माली में हवाई हमले कर अल-कायदा से जुड़े 50 से अधिक जिहादियों को मार गिराया। उन्‍होंने कहा, ‘माली में 30 अक्टूबर को बरखाने बल ने एक ऑपरेशन के तहत 50 से अधिक आतंकियों को मार गिराया। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और सुसाइट जैकेट सहित अन्‍य सामग्री बरामद किए गए हैं।’ बरखाने फोर्स फ्रांस की अगुवाई में एंटी-जिहादी ऑपरेशन चला रहा है।

 

 

फ्रांस में हुई हैं आतंकी घटनाएं-

फ्रांस की ओर से यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जबकि हाल ही में इस यूरोपीय देश में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाए जाने को लेकर एक टीचर का सिर कलम कर दिया गया था और बाद में फ्रांस के कई अन्‍य शहरों में भी आतंकी घटनाएं हुईं। फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हमलावरों को चेतावनी देते हुए कहा था कि हिंसा किसी भी सूरत में बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी और ऐसा करने वालों को कड़ा सबक सिखाया जाएगा।

 

 

फ्रांस की सरकार के मुताबिक, एयरस्‍ट्राइक में मारे गए आतंकी अलकायदा से संबद्ध थे और ग्रुप ऑफ इस्लाम एंड मुस्लिम संगठन के लिए काम करते थे।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »