झरिया के मंदिर से एक सौ पच्चीस वर्ष पुरानी ‘माँ शीतला’ की मूर्ति चोरी हुई, देखें Video-

AJ डेस्क: दीपावली से ठीक पहले चोरों ने धनबाद के झरिया चिल्ड्रन पार्क स्थित श्री राम कृष्ण मंदिर में रखी करीब 1 सौ 25 साल पुरानी शीतला माता और कछुआ की मूर्ति चुरा लिया है। जिसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। वहीं चोर की यह करतूत वहाँ लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया है। जिसके आधार पर पुलिस चोर को तलाशने में जुट गई है।

 

 

मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए फुटेज में दिखाई दे रहा है कि आज अहले सुबह 4 बजे एक व्यक्ति जिसकी दाढ़ी है, उसने सर पर एक सफेद रंग का कपड़ा बांध रखा है और एक काले रंग का चादर ओढ़ रखा है। वो मंदिर किनारे सड़क पर संदिग्ध अवस्था मे घूमता नजर आ रहा है। इसके बाद वह मंदिर के पीछे के रास्ते से मंदिर के अंदर घुसता दिखाई दे रहा है। लगभग डेढ़ मिनट के इस वीडियो को देख कर यह साफ पता चल रहा है कि मंदिर में रखे सवा सौ साल पुरानी मूर्ति की चोरी इसी ने की है।

 

Video-

 

घटना के संबंध में मंदिर के पुजारी गोपाल पांडे ने बताया कि गुरुवार की सुबह रोज की तरह वो करीब साढ़े चार बजे मंदिर की साफ-सफाई करने मंदिर पहुंचे। तब उन्होंने देखा कि मंदिर प्रांगण में रखे कछुआ की मूर्ति गायब है। इसके बाद वो मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचे तो उन्होंने पाया कि शीतला माता की वह मूर्ति जो सवा सौ साल पुरानी थी और जो यहाँ खुदाई के वक्त जमीन के नीचे से निकली थी। जिसके बाद ही इस मंदिर का निर्माण किया गया था वह स्वयं भूम मूर्ति भी गायब है। जिसके बाद उन्होंने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और मंदिर कमिटी के सदस्यों को दी। फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »