टाटा स्टील : राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर झरिया डिवीजन ने ‘ध्वनि’ का आयोजन किया

AJ डेस्क: धनबाद स्थित टाटा स्टील के झरिया डिवीजन ने राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को कालीमेला (जामाडोबा ग्रुप) और भेलटांड (सिजुआ ग्रुप) के सामुदायिक केंद्रों में ‘ध्वनि’ के डिजिटल संस्करण का आयोजन किया। इस दौरान टी वी नरेंद्रन, सीईओ व एमडी, टाटा स्टील, चाणक्य चौधरी, वीपी (सीएस), टाटा स्टील के साथ उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

 

 

‘ध्वनि 2021’ का थीम और एजेंडा ‘यूथ इंगेजमेंट फॉर ग्लोबल एक्शन’

यह दो दिवसीय कार्यक्रम डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर आयोजित किया जा रहा है। जिसे ग्राउंड टीम द्वारा डेटा/नेटवर्क तक लोगों की पहुंच को सक्षम करने के प्रयासों से पूरित किया जा रहा है। सम्मेलन में भौतिक उपस्थिति की निगरानी की जा रही है और सभी कोविड-19 मानदंडों का पालन किया जा रहा है। पहले दिन 100 से अधिक युवाओं ने ऑनलाइन कार्यक्रमों में भाग लिया और अन्य लोग अपने मोबाइल उपकरणों पर घर से जुड़े। ‘ध्वनि’ के बाद एक महीने तक चलने वाली जमीनी स्तर की गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा और 475 से अधिक युवाओं को विभिन्न स्वैच्छिक कार्यों में शामिल किया जाएगा। इस वर्ष ‘ध्वनि’ के लिए विषय और एजेंडा 4 उप-विषयों “(a) जलवायु परिवर्तन के लिए व्यक्तिगत अनुकूलन, (b) स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता, (c) आर्थिक विकास को उत्प्रेरण और (d) सार्वजनिक निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में प्रतिनिधित्व’’ पर केंद्रित है।

 

 

क्षेत्र के युवाओं को विभिन्न सत्रों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। आरोही के किस्सागोई सत्र से लेकर ‘मेरा मंच, मेरा मन’ और ‘जलवायु परिवर्तन’ के मुद्दों पर युवाओं की संलग्नता से लेकर ‘वरीय लीडरशिप की विचारपूर्ण अंतर्दृष्टि’ तक टाटा स्टील का यह दो दिवसीय वर्चुअल सम्मेलन ‘ध्वनि’ क्षेत्र के युवाओं को सार्थक प्रेरणा के साथ फिर से जीवंत करने के लिए तैयार है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »