‘पहले मैं, पहले मैं’ नहीं, लाइन में लगकर लगवाएं वैक्सीन, पीएम मोदी की राजनेताओं को दो टूक

AJ डेस्क: देश में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन की चल रही तैयारियों के बीच पीएम मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों के साथ एक मेगा मीटिंग की। इस बैठक में पीएम मोदी ने खास ओहदा रखने वालों को नसीहत भी दी। पीएम मोदी ने कहा कि 16 जनवरी से दुनिया की सबसे बड़ी कैंपेन की शुरुआत होने जा रही है। उन्होंने इस दौरान राज्य सरकारों से साफ शब्दों में कहा कि अफवाहें फैलाने वालों पर लगाम लगाएं।

 

 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने नेताओं से भी एक खास अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए लाइन को न तोड़ें, इंतज़ार करें। पीएम की नसीहत महज़ नेताओं को लेकर नहीं बल्कि ऊंचे ओहदे रखने वाले अधिकारियों को भी थी कि वैक्सीनेशन के इस कार्यक्रम में आपाधापी न करें।

 

 

कोविन एप पर मिलेगी दूसरी डोज का रिमाइंडर-

पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा, इसमें फ्रंट लाइन वर्कर्स भी शामिल होंगे, लेकिन जनप्रतिनिधि इनमें शामिल नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि दूसरे चरण में 50 साल से ज़्यादा उम्र वाले मरीज़ों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। टीका लगने के बाद वैक्सीनेशन कराने वालों को डिजिटल सर्टिफिकेट दिया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा है कि दूसरी डोज का रिमाइंडर कोविन एप पर मिलेगा, उन्होंने ये भी कहा कि वैक्सीन से जुड़ी किसी भी अफवाह को हवा न दें।

 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 4 और टीके प्रक्रिया में है, और वैक्सीन आएंगी। तो उनकी प्लानिंग करने में और सुविधा रहेगी। एक प्रभावी वैक्सीन देने के लिए सारी सावधानी बरती गई हैं। हमारी दोनों वैक्सीन दुनिया के और वैक्सीन से कॉस्ट इफेक्टिव है।

 

 

गर्व की बात दोनों वैक्सीन भारत में बनीं-

पीएम मोदी ने कहा कि ये गर्व की बात की दोनों वैक्सीन भारत में बनी हैं। जिन्हें संक्रमण का ज़्यादा खतरा है उन्हें पहले वैक्सीन लगाई जाएगी। 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगेगी, वैक्सीनेशन के पहले चरण का खर्च केंद्र सरकार देगी। पीएम मोदी ने कहा कि हमने एक जुट होकर काम किया, और हमने कई अहम फैसले लिए। भारत मे संक्रमण वैसा नहीं है जैसा दुनिया के अन्य देशों में दिखा। अभी हमे केयरलेस नहीं होना है, ध्यान देना है। राज्य प्रशासन की भी मैं तारीफ करता हूं।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »